Apple Company में जॉब कैसे पाए? पूरी जानकारी हिंदी में

दोस्तों Apple Company में जॉब कैसे पाए :- Apple Company बिग टेक कंपनीज में से एक है। यह कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और ऑनलाइन सर्विसेज को डिजाइन, डेवेलोप और सेल करने वाली मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है। इस अमेरिकन कंपनी के प्रोडक्ट्स और सर्विसेज इतने एक्सक्लूसिव होते हैं कि हर कोई अपनी पहुँच वहाँ तक बनाने में लगा रहता है। फिर चाहे वह एप्पल का आईफोन हो, आईपैड हो, मैक आईपॉड, एप्पल वॉच या फिर एप्पल टीवी ही क्यों ना हो। इस टेक जॉइंट कंपनी का रुतबा बहुत ऊँचा है।

एप्पल का हेड ऑफिस कैलिफ़ोर्निया (अमेरिका) में है। इंडिया में इसके 4 सेल्स ऑफिस मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद और गुरुग्राम में स्तिथ हैं। Apple Inc के फाउंडर “Steve Jobs” हैं, जिन्होंने Stephen Wozniak के साथ मिलकर एप्पल कंपनी शुरू की थी।

एप्पल कितनी बड़ी और एडवांस टेक्नोलॉजीज वाली कंपनी है? इसका अंदाजा तो आपको भी होगा। ऐसे में एप्पल जैसी टेक फर्म में जॉब मिलना आसान नहीं हो सकता, लेकिन अगर आप अपनी सही स्किल पर काम करें तो आपके जॉब मिलने के चान्सेस जरूर बढ़ सकते हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि Apple Company में जॉब के लिए अप्लाई करते टाइम आपके पास कौन सी स्किल्स और डिग्री होनी चाहिए और किस तरह की तैयारी आप को एप्पल में जॉब के लिए तैयार कर सकती है? तो चलिए शुरू करते हैं और एप्पल कंपनी में जॉब पाने के प्रोसेस को समझते हैं।

 

Apple Company में जॉब कैसे पाए? पूरी जानकारी हिंदी में
TEJWIKI.IN

 

Apple Company में जॉब कैसे पाए? (How to get job in Apple company)

 

Apple india में कई सारी jobs की vacancy बनी रहती है Technicial Specialist, Store Leader, Senior Manger, Operations Expert, Firmware Engineer, Software Engineer, Devops Engineer, Cloud Develper, Product Manager आदि. आप इन में से किसी भी Job के ऊपर apply कर के जॉब प्राप्त कर सकते है.

यह सब जॉब की vacancy की details apple के official job portal पर मिलती है. जहाँ आप नीचे दिए गए button पर click कर के जा सकते है.

  • इस portal पर आप अपनी मन पसंद जॉब को ढूढ़ सकते है
  • इस पोर्टल पर आप जिस भी job को करना चाहते है उसे अपने नजदीकी शेयर में खोज सकते है
  • आप इस portal पर job filter लगा सकते है जहाँ आप language, location, keywords, products आदि की मदद से job को search कर सकते है.
  • अगर आप apple का कोई product use करते है और आपके पास apple ID है तो आप इस portal पर उस id की मदद से login हो कर जॉब के लिए apply कर सकते है.

 

 

 

Apple company के बारे में जानकारी (Information about the Apple company)

 

जैसे की आप जानते है Apple दुनिया की सबसे बड़ी Tech company में से एक है। ये consumer electronic computer software or online services को design to app or sale करने वाले multinational technology company है।

इस American company के product or service इतने exclusive होते हैं कि हर कोई अपनी पहुंच वहां तक बनाने कि कोशिश में लगा रहता है फिर चाहे Apple का iPhone हो, iPad ,Mack ,iPod,Apple watch या फिर Apple TV ही क्यों न हो इस tech joint का रूतवा बहुत उच्चा है ।
Apple का Headquarter California में है और India में इसके foresale offices Mumbai , Bangalore , Hyderabad or gurugram में है इस company के founder Steve Jobs है जिन्होंने Stephen Wozniak के साथ मिल कर Apple company शुरू की थीं |

Apple इतनी बड़ी or advance technology वाला company है इसका अंदाजा आपको भी होगा ऐसे में Apple जैसा tech form में job मिलना आसान तो नहीं हो सकता लेकिन आप अपने सही skills पर काम करे तो आपको job मिलने कि chance बढ़ जरुर स्कती है|

 

Apple में जॉब कैसे पाए 

 

Apple में जॉब पाना आसान है लेकिन अगर आप technical background से है तो आपको जॉब मिलने में बहुत ही आसानी होगी ठीक इसके साथ ही आप apple में जॉब ढूढ़ के कर भी पाएंगे.

ऊपर बताये गए तरीके से आप apple की official website पर जा कर जॉब ढूढ़ सकते है इसके अलावा भी एक और तरीका है जिसकी मदद से आप जॉब ढूढ़ सकते है.

जिसके लिए आप नीचे दिए गए button पर click करे और आपके सामने नजदीकी apple compnay की jobs की list आ जायगी जिन पर आप अपनी पसंद के हिसाब से apply कर सकते है.

 

अगर आप BA, BSC, B.com, BCA, BE पास है तो आपको जॉब मिलने में आसानी होगी अगर आप विदेश में रह कर apple में जॉब करना चाहते है तो आप यह भी कर सकते है.

इसके साथ ही आपको apple में जॉब करने के लिए visa भी आसानी से मिल सकता है जहाँ आप अमेरिका में रह कर job visa पर apple में जॉब कर सकते है.

 

Apple में Job Qualification क्या होना चाहिए (What should be the Job Qualification in Apple)

 

  1. एप्पल में जॉब करने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से कम नही होना चाहिये.
  2. आपके पास Degree होना चाहिए तभी आपको जॉब मिलेगी
  3. आपके पास कुछ Innovative Ideas होने चाहए जो की आपसे interview में पूछे जाते है.
  4. आपको Experience हो या न हो लेकिन आप में leadership quality होनी चाहिए
  5. आपके पास Software का knowledge होना चाहिए .
  6. आपको English -RWS (Read, Write, Speak) करना आना चाहिए
  7. आपको Swift, C, C++, Java जैसी Language की Knowledge होना चाहिए .

एप्पल में जॉब apply करने का प्रोसेस (Process to apply job in Apple)

  1. सबसे पहले आपको अपना Resume बनाना पड़ेगा जिसमे आप अपनी सारी जानकारी बतायेगे.
  2. आपकी क्या knowledge है वो सभी रिज्यूमे में बताना जरुरी है.
  3. आप ऊपर बताये तरीके से अपनी जॉब को चुने और जॉब के लिए apply करे
  4. आप LinkedIn और Indeed जैसी वेबसाइट पर अपनी जॉब प्रोफाइल बना ले
  5. उसके बाद आप अपनी education के हिसाब से जॉब सर्च करके भी apply कर सकते है.

एप्पल कंपनी में नौकरी कैसे पाए (How to get job in apple company)

 

ऊपर बताये तरीकों की मदद से आप अपने लिए एक अच्छी सी नौकरी apple compnay में ढूढ़ सकते है. बस इस बात का ध्यान रखे की apple एक बहुत ही बड़ी compnay है तो आप जब भी apple compnay में job apply करने जा रहे हो तो.

यह सुनिश्चित कर ले की आपके पास qualification अच्छी हो और उसी के साथ आपको उस feild में experience हो या आपने उस feild से related किसी project पर काम किया हो.

क्योंकी बिना किसी experience के आपको नौकरी मिलना बहुत मुस्किल है इसलिए जॉब पर apply करने से पहले थोडा experience ले ले.

 

Apple में नौकरी पाने के लिए योग्यता (Eligibility to get a job at Apple)

 

  1. आपको किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूट से ग्रेजुएशन ,पोस्ट ग्रेजुएशन या इंजीनियर कोई भी डिग्री लेना जरुरी है.
  2. आपके पास कोई स्पेशल डिप्लोमा हो जो Computer Science से संबंधित हो तो बेहतर होगा.
  3. आपके पास Communication Skill अच्छा हो तो आपको नौकरी पाने में आसानी होगी.
  4. आपके पास Technical Knowledge होना चाहिए.

 

 

 

 

Apple में कैसे मिलती है जॉब (How to get job in Apple)

 

एप्पल में जॉब पाने के लिए अपनी Degree Complete ( Computer Science या उससे Related Degree हो ) करने के  बाद आप एप्पल की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर apply कर सकते है .

जब आप apply कर देगे उसके बाद आपको एक कॉल आयेगा. उसके बाद आपको Written Test देना पड़ेगा उसमे आपकी Communication Skill को चेक किया जायेगा.

उसके बाद आपका Final Interview एप्पल के ऑफिसर द्वारा लिया जाता है अगर आप उसमे पास हो गये तो ही आपको जॉब मिलती है.

 

Apple Job Salary कितनी होती है (How much is Apple Job Salary)

 

एप्पल में Starting Salary 25000 से 1 lacs तक होती है और यह आपके Education और मेहनत पर depend करता है की आप की सैलरी और कितनी बढ़ सकती है.

अगर आप अच्छा काम करते है तो आपको एप्पल हेड ऑफिस में जॉब मिल सकती है जहा आपकी सैलरी 2 lacs से ज्यादा हो सकती है .

 

Apple Store में Job किस प्रकार की होती है (What is the job in Apple Store)

 

एप्पल में जॉब बहुत प्रकार के होते है

  1. Finance Job आपको MBA करने के बाद मिलती है
  2. Education Job
  3. Software Job
  4. Information Security
  5. Data Entry
  6. Business And Marketing Job

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Conclusion

 

 

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Apple Company में जॉब कैसे पाए? पूरी जानकारी हिंदी में जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.


hi.wikipedia.org/wiki

Apple Company में जॉब कैसे पाए? पूरी जानकारी हिंदी में

 

 

 

 

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!