लाखो रुपये MPL से कैसे पैसे कमाये? पूरी जानकारी

दोस्तों क्या आप जानते है के लाखो रुपये MPL से कैसे पैसे कमाये? :- आज के दौर में हर कोई पैसे कमाना चाहते हैं। यदि आप एक स्मार्टफोन का प्रयोग करते हैं तो आप भी पैसे कमा सकते हैं। आजकल बहुत से ऐसे Games आ गए हैं जिनके माध्यम से पैसे कमाए जा सकते हैं। आज के इस पोस्ट में हम एक ऐसे ही मजेदार Game के बारे में बताएंगे जिससे आप Online पैसे कमा सकते हैं। और आप जितना बेहतर तरीके से इस Game को खेलेंगे आप उतनी अधिक Earning कर सकते हैं।

यदि आप गेम खेलने के शौकीन है, तो आप बड़े आसानी से किसी भी Game को खेलकर खाली टाइम में पैसे कमा सकते हैं। इस Game का नाम MPL Games है। इस Game में, आप सभी लोगों के बीच विभिन्न प्रकार के Games और Competition प्राप्त करेंगे। और यदि आप Rank में आते हैं तो आपको पैसे प्राप्त होंगे।

मैं नीचे MPL Game से पैसे कमाने के कुछ महत्वपूर्ण तरीके के बारे में बता रहा हूं। तो चलिए विस्तार से जानने हैं की एमपीएल एप्प से पैसे कैसे कमाए।

 

लाखो रुपये MPL से कैसे पैसे कमाये? पूरी जानकारी
TEJWIKI.IN

 

Contents

MPL क्या होता है? (What is MPL)

 

MPL (Mobile Premier league), जिसे MPL के रूप में जाना जाता है। यह एक Online Gaming Platform है जिसमें कई Games, Quiz, Virtual Sports और बहुत कुछ शामिल हैं। यह Gaming App आपके Favorite Mobile Games खेलने के लिए सच मे Cash Prizes यानि के (पैसा) देता है।

 

 

MPL App में दुनिया के अलग-अलग कोनों के बहुत सारे Gamers द्वारा खेले गए 40 से अधिक Popular Games शामिल हैं। Games मे निम्न Categories शामिल हैं; Adventure, Action, Sports Games और कई दूसरी Categories।

MPL ऐप में Rummy, Poker, Chess, Ludo, Carom, Football, Cricket और कबड्डी, PUBG और कई Other Games जैसे Games शामिल हैं। एक खिलाड़ी को Exciting Game जीतने के लिए बस Online Games खेलना होता है और Leader board में खड़ा होना पड़ता है।

इसमे एक खेलने वाले (user) को अपने Referral Link के जरिए से जुड़ने वाले हर Player के लिए एक Referral Bonus भी मिलता है।

 

 

MPL का Full Form क्या होता है? (What is the full form of MPL)

 

MPL का फुल फॉर्म होता है Mobile Primier League.

MPL App  के बारें में जानकारी (Information about MPL App)


मुख्य बिंदु विवरण
एप्प का नाम MPL (Mobile Premier League)
उपलब्ध गेम 100 से अधिक
एप्प की साइज़ 85 MB
रेटिंग 4.4/5
डाउनलोड लिंक MPL Download
SignUp बोनस 75 (Free)

 

MPL का इतिहास (History of MPL

 

MPL ऐप को 2018 में साई श्रीनिवास किरण गरिमेला और शुभम मल्होत्रा ने कि है. यह पहले Consumer Electronics कंपनी CREO में काम करते थे.

इन्होंने सुरत में Side-Load ऐप के रूप काम शुरू किया और उसके बाद 2018 में Play Store पर इस ऐप को Luanch किया. लाखो रुपये MPL से साथ ही 2019 में इस ऐप को Apple Store पर लॉन्च किया गया ताकि Apple Users भी इसे इस्तेमाल कर सके.

2019 में आते वक्त MPL बहुत ही तेजी से Grow करने लगा. इसे बहुत सारे लोगो ने प्यार दिया इसी को देखते हुए MPL ने 1 साल के लिए Virat Kohli को Brand Ambassador बना दिया ताकि ऐप पॉपुलर हो सके.

 

MPL App डाउनलोड कैसे करे? (How to download MPL App)

 

अगर आपको Mobile Premier League App Download करना है तो हमने आपको नीचे जो Steps बताई है उसे फॉलो कीजिए ताकि आपको ऐप Download करते वक्त किसी भी परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

  • Step #01: सबसे पहले आपको हमने जो नीचे आपको Link दी है उसपर क्लिक करके MPL Official Website पर जाना है.
  • Step #02 : अब आपको MPL Apk Download करके उसे इंस्टॉल करना है.
  • Step #03 : Apk Install करने के बाद इसमें Account बनाकर Games खेल सकते है. MPL में अकाउंट बनाने की Process हमने आपको नीचे बताई है.

 

MPL में अकाउंट कैसे बनाए? (How to create account in MPL)

 

अगर आपको भी MPL में Games खेलकर पैसे कमाने है तो आपको सबसे पहले इसमें Account Create करना होगा. उसके बाद ही आप इससे पैसे कमा सकते है. एमपीएल गेम में अकाउंट कैसे बनाए.

 

 

Step #01 : MPL ऐप को इंस्टॉल करके ओपन करना है. उसके बाद आपको अपना Mobile Number Enter करना है और Submit के बटन पर क्लिक कर देना है.

Step #02 : अब आपके पास एक OTP (One Time Password) आयेगा. जिसे आपको एड करके Submit Code के बटन पर क्लिक करना है.

Step #03 : इस Step में आपको Refferal Code डालना है. अगर आप किसी का Refferal Code या पर डालते है तो आपको 25 रूपए Bonus Cash के तौर पर फ्री में दिए जाएंगे. Refferal Code Enter करने के बाद आपको Submit के बटन पर क्लिक करना है.

 

MPL App उपयोग कैसे करें? (How to use MPL App)

 

अगर आप सोच रहे है कि, MPL में अकाउंट बनाने के बाद MPL कैसे इस्तेमाल करे तो उसके लिए हमने आपको सब कुछ Detail Information दी है. इस ध्यान से पढ़िए ताकि आपको परेशानी ना हो.

  • All Games: यह एक ऐसी Category है जहा पर अगर आप क्लिक करते है तो MPL जितने भी Games मौजूद है उनकी List आपके सामने आजाएगी. उसमे से को Game आपको अच्छा लगता है उसे आपको Select करके खेल सकते है.
  • My Tournaments: इस ऑप्शन पर अगर आप क्लिक करते है तो MPL में अपने जितने भी Games खेले है वह और उन Games में आपकी कितनी Ranking है वह दिखेगी. साथ आपने कौनसी Rank में कितने पैसे जीते है वह Amount आपको यहां पर Show होगी.
  • Leaderboard: यह एक ऐसा ऑप्शन है जहां पर आपको Top Game Players देखने को मिलेंगे. साथ ही उनके द्वारा जीते हुए पैसे दिखाई देंगे. उसके अलावा यहां पर आपको सबसे ज्यादा खेलने जाने वाले Games, सबसे ज्यादा Tokens जितने वाले और टॉप Refers दिखाई देंगे.
  • Wallet: यह एक ऐसी जगह है जहां आपको जीते हुए पैसे दिखाई देंगे और यही से आप अपने जीते हुए पैसे को अपने Paytm और Bank Account में Transfer कर सकते है.

 

MPL App में कौन-कौन से Games खेल सकते है? (Which games can be played in MPL App)

 

हमने आपको नीचे कुछ Games बताए है जो आपको MPL APP में खेलने के लिए मिलते है.

  • Monster Truck
  • Fruit Chop
  • Runner No.1
  • Run Out
  • Space Breaker
  • Jems Crush
  • Ninja Jumper
  • PUBG
  • Free Fire

Bonus Tips : MPL पर PUBG और Free Fire की Tournaments भी होती रहती है. अगर आप PUBG और Free Fire के फैन्स है तो यह ऐप आपके लिए Best है. क्युकी इन Tournaments में आपको Per Kills के हिसाब से पैसे दिए जाते है.

 

लाखो रुपये MPL से पैसे कैसे कमाए? (How to earn lakhs of rupees from MPL)

 

खेल के साथ शुरुआत करने के लिए, सबसे पहले इसके Official Website से App डाउनलोड करें। आप इस App को Google Play Store से भी Download कर सकते है।

एक बार जब आप Game Download कर लेते हैं, तो MPL मे उस Game को चुनें जिसे आप खेलना चाहते हैं। चाहे कोई भी जिसमे आप जीत सकते है। Poker, Chess, Ludo, Carom, Football, Cricket और कबड्डी, PUBG MPL में खेलों की एक list है।

जब बात पैसे कमाने की हो तो यहां आपके Ranking जितनी अच्छी होगी आप उतना ही ज्यादा पैसे कमा पाएंगे। यहां किसी भी Game को खेलने के लिए एक Token की जरूरत पड़ती है। किसी भी खेल को खेलने के लिए कम से कम 5 Token होना अनिवार्य है। यदि आप किसी के द्वारा शेयर किए गए Referral Link से इस ऐप को Download करते हैं तो आप सभी को 20 Token प्राप्त होंगे, जिसका उपयोग करके आप कोई भी Games खेलकर पैसा कमा सकते हैं।

आपके अधिक टोकन प्राप्त करने के लिए यहां एक Game Tournament भी है। आप इसमें भाग लेकर बहुत सारे Token एकत्र कर सकते हैं। Matches में दूसरे Players के साथ Competition करें, एक Tournament में शामिल हों या दूसरे Tournament के लिए खुद को Registered करें। जब Game मे दोनों Player अपने पैसा लगाता है तो उस game को जीतने वाले Player के Wallet मे पैसा जमा हो जाता है।

फिर Wallet से पैसों को आप अपने Paytm या Direct Bank Account मे Transfer कर सकते है।

यदि आप अधिक Token प्राप्त करना चाहते हैं तो अपने referral link को अपने दोस्तों के साथ Refer करके आप आसानी से Token प्राप्त कर सकते हैं। जितने लोग आपके Referral Link पर क्लिक करेंगे, आपको एक Click पर लगभग 50 टोकन प्राप्त हो जाएंगे ।

MPL App के Homepage पर, Top-Right कोने पर Wallet Icon देखें। इसे चुनें, “Total Cash balance” तक scroll करें और “add more” का विकल्प चुनें, यहां से आप अपने वॉलेट में पैसे Add कर सकते हैैं। यहां 50+ banks के Paytm, Credit Cards, Debit Cards Net banking शामिल हैं। जब बात पैसे निकालने की आती है तो आप इन्हीं Payment Method से अपने खाते में पैसे Transfer कर सकते हैं।

 

MPL में सबसे ज्यादा पैसा देने वाले गेम (Highest paying game in MPL)

 

निचे दिए गए गेम को खेल कर आप एमपीएल से पैसे कमा सकते है।

 

Ludo से पैसा कमाये

 

MPL पर Ludo खेलने के साथ Cash भी जीत सकते है। एक Referral link पर आपको Rs.50 मिलेगे। Online Ludo खेलने पर भी पैसा मिलेगा। आप उस पैसे को अपने account पर transfer कर सकते है।

 

Football से पैसा कमाये

 

MPL Football मे भी आपको अपनी खुद की Team बनानी है जिसमे आप अपनी मर्जी से Players Select कर सकते है। इसमे बहुत से Championship है जिसमे आप Join करके Real मे पैसा कमा सकते है।

 

MPL पर क्रिकेट से पैसा कमाये

 

MPL Cricket Page पर Matches की List से अपनी Pick लें अपनी Team का Select करने के लिए 100 Available Credits का उपयोग करें। अपने Skills से Select करें और दोनों Teams के Players के Best Combination का Selection करने के लिए अपने Knowledge और Analysis का उपयोग करें।

MPL Practice के लिए Cash Contests और Free Contests दोनों प्रदान करता है। एक Contest चुनें जो आपके Budget के अनुरूप हो और Real Cash Earn करने के लिए MPL मे क्रिकेट खेलें!

Updates के लिए मैच का Follow करें और अपनी Team के Players का Performing कैसा है, इस पर नज़र रखें। अपनी Position देखने के लिए मैच के बाद Leader board की Check करें।

आपकी जीत की राशि मैच के बाद दिखाई जाएगी। उसे आपने Paytm मे या Account मे Transfer कर ले।

 

MPL में जीते हुए पैसे को Paytm और Bank में Transfer कैसे करे?

 

MPL से Paytm और Bank Account में पैसे ट्रांसफर करने के लिए हमने आपको नीचे Steps बताई है उसे फॉलो कीजिए.

 

Mpl से Paytm में पैसे Transfer करें 

 

  • Step #01: सबसे पहले आपको Wallet पर क्लिक करना है.
  • Step #02: उसके बाद आपको जितने पैसे निकालने है वह Amount डालिए और Withdrawl पर क्लिक कीजिए.
  • Step #03: अब आपके पैसे आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर के माध्यम से Paytm में ट्रान्सफर हो जायेगा.

 

MPL Game से पैसे Bank में Transfer करें (Transfer money from MPL Game to Bank)

 

  • Step #01 : Bank Account में पैसे Transfer करने के लिए आपको सबसे Bank Details Add करनी होगी.
  • Step #02 : उसके बाद आपको Withdrawl Amount Add करके पैसे निकालने है. तो दोस्तो देखा आपने MPL से पैसे निकालने की कितनी Simple Process है.

Note : अगर अपने MPL में अपना Paytm Wallet और Bank Account Link नहीं किया है तो पहले उसे लिंक कीजिए. क्युकी उसके बिना आप पैसे नहीं निकाल सकते है.

MPL किस देश का ऐप है? क्या यह सुरक्षित  है? (Which country’s app is MPL? is it safe)

 

यह भारत का एक लोकप्रिय पैसा कमाने का App गेम है। एमपीएल की स्थापना साल 2018 में Sai Srinivas Kiran G ने की था। इसका हेड ऑफिस बेंगलुरु में स्थिति है। इसे स्पेशली उन लोगों के लिए बनाया गया है जो ऑनलाइन गेम खेल कर Earning करना चाहते हैं।

सबसे इम्पोर्टेन्ट बात, एमपीएल 100% Safe और लीगल है, यह AIGF और FICCI का Verified मेम्बर है। यानि इसमें किसी भी तरह की धोखेबाजी की संभावना नहीं है।

 

FAQ – MPLAppके बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल जवाब :-

 

एमपीएल गेम से अकाउंट में पैसे ट्रांसफर नहीं होने पर क्या करे?

 

अगर एमपीएल गेम में आपके एमपीएल वॉलेट से पैसे ट्रान्सफर नहीं हो रहे हैं तो आप 24 घंटे इन्तजार करे , अगर फिर भी यह समस्या आ रही हैं तो आप एमपीएल एप्प के द्वारा MPL Team को सपर्क करें “

 

एमपीएल एप पर क्रिकेट कितने टाइम का होता है?

 

एमपीएल एक पर क्रिकेट का टाइम 5 मिनट से लेकर 10 मिनट तक होता हैं,

 

जिओ फोन में एमपीएल गेम कैसे खेले?

 

जिओ फोन में आप एमपीएल गेम को नहीं खेल सकते हैं, क्योंकि जिओ फोन में सिर्फ उसी ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं जो Jio Store में आता है।

 

क्या एमपीएल खेलने से असली पैसे मिलते हैं?

 

हाँ असली पैसे मिलते हैं : हाँ ये बात सच हैं की आप एमपीएल पर गेम खेलकर आसानी पैस जीत सकते हैं तथा जीते हुए पैसे को अपने बैंक अकाउंट में भी मांगा सकते हैं “

 

मुझे एमपीएल पर ज्यादा पैसा कैसे मिलेगा?

 

अगर आप एमपीएल से ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं तो किसी Cricket Game के समय एमपीएल ऐप के माध्यम से खुद का टीम बना सकते हैं, इसमें आपको यह अनुमान लगाया जाता हैं की कौन कौन सा खिलाड़ी मैच में अच्चा Perform करेगा, अगर आपका अनुमान सही लगता हैं तो आप एमपीएल से एक दिन में एक लाख रूपए से ज्यादा कमा सकते हैं “

 

एमपीएल का क्या काम करती है?

 

MPL गेमिंग Platform हैं जो ऑनलाइन Gaming, Quiz, Tournament etc. खेलाने का काम करती हैं |

 

Delete हुए MPL Account का पैसा वापस मिलेगा या नहीं

 

अगर आपका MPL Account Delete हो जाता हैं, तो आप mpl Wallet में पड़े हुए अपने Winning Balance को कभी नहीं निकाल पाएंगे, इसलिए आपको MPL Account Delete करने से पहले अपने पैसे को Withdrawal कर लेना चाहिए

 

 

 

 

 

Conclusion

 

 

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख दोस्तों लाखो रुपये MPL से कैसे पैसे कमाये? पूरी जानकारी  जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.
यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!