CG Singer Payal Kurre – CG बालिका पंथी पार्टी की गायिका पायल कुर्रे

दोस्तों छत्तीसगढ़ की नई पंथी गायिका Cg singer Payal kurre बालिका पंथी पार्टी के समूह का गायिका है । छत्तीसगढ़ की संस्कृति को देखा जाए, तो यहां पर भिन्न-भिन्न प्रकार के संस्कृति निवास करती हैं । उन्हें में से एक गुरु घासीदास के पंथी समाज के समूह से संबंध रखते हैं । 18 दिसंबर 2023 को होने वाले गुरु घासीदास जयंती के उपलक्ष में इनका कार्यक्रम का आयोजन देखा जा सकता है। छत्तीसगढ़ में बहुत ज्यादा वायरल हो रहा यह उनका गाना है – “मोर अंगना आबे सतनाम”

CG Singer Payal Kurre – CG बालिका पंथी पार्टी की गायिका पायल कुर्रे
TEJWIKI.IN

 

छत्तीसगढ़ बालिका पंथी पार्टी कैसे चालू हुआ

 

CG Singer पायल कुर्रे एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वे बालिका पंथी पार्टी में लगभग 4 साल पहले जुड़े हैं साथ ही गाने की प्रैक्टिस अपने घर में ही करती है। साथ ही उन्होंने बताया कि वह अपने गांव के बालक पंथी पार्टी समूह को देख करके बालिका पंथी पार्टी चालू करने का विचार आया ।उनका सोचना यह है कि जब बालक कला के क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं ,तो बालिका ग्रुप भी कला के क्षेत्र में भी आगे बढ़ सकते हैं।

बालिका पंथी पार्टी समूह में लगभग 20 लोगों का समूह रहता है और समूह के जितने भी बालिका है वह अपनी पढ़ाई भी साथ ही साथ करती हैं वह पंथी के लिए जो गाना का प्रयोग करती है वह खड़ी पाली भाषा का प्रयोग करती हैं।

CG Singer Payal kurre कहां रहती हैं

पायल कुर्रे छत्तीसगढ़ राज्य की बालोद जिले के समीप साथ ही दुर्ग जिले के समीप गुंडरडीह ब्लॉक ग्राम सुखरी में रहती है, पायल कुर्रे ने बताया कि वह 2023 में अभी हुए स्नातक का पढ़ाई कर रही है जिसमें वह BA Second ईयर में है|

Payal Kurre Chhattisgarh Singer Social Media Page

Payal kurre का 18 दिसंबर 2023 का प्रोग्राम कहां है

पायल कुर्रे जो की छत्तीसगढ़ी बालिका बंदी पार्टी की गायिका है जो 2023 में होने वाली गुरु घासीदास जयंती के उपलक्ष पर उनका प्रोग्राम बानबरत अहिवारा में रखा गया है ,जिसकी जिसके लिए उनकी समस्त बालिका पार्टी द्वारा वहां पर अपनी शानदार जोरदार प्रस्तुति दिखाने वाली है|

 

Payal Kurre First Program Kaha tha

डुमरडीह गाँव Chhattisgarh

पायल कुर्रे का असली नाम क्या हैं

Chetana Kuree

Payal Kurre First VIral Song

Mor Aangana ma aabe satnaam

बालिका पंथी पार्टी के नृत्यकलाकर

Nikki Torle

बालिका पंथी पार्टी का पूरा नाम

रंग झमंजाम बालिका पंथी पार्टी सुखरी छत्तीसगढ़

Payal Kurre Mobile Number

Mobile Number – +9170671494**

Cg Payal Kurre age

22 yrs (2023)

लोग ढूंढ रहे हैं –

Conclusion

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको हमारी यह लेख CG Singer Payal Kurre – CG बालिका पंथी पार्टी की गायिका पायल कुर्रे जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

hi.wikipedia.org/wiki

CG Singer Payal Kurre – CG बालिका पंथी पार्टी की गायिका पायल कुर्रे

Join our Telegram Group

Join our Facebook Group

   Join Whatsapp Group

Leave a Comment