एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे?

दोस्तों एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे? FMWhatsApp APK का नया संस्करण विभिन्न नई सुविधाओं के साथ आता है।एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे आप यहां से नवीनतम संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं। यह आज उपलब्ध सबसे लोकप्रिय मॉड संस्करण है।

ये तो आप जान ही चुके है की ये वेरीयंट अफ़िशल वेरीयंट नहीं है WhatsApp का। लेकिन इसकी डिमांड बहुत ही ज़्यादा है दूसरे WhatsApp वेरीयंट की तुलना में।

 

 

एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे? 2021
TEJWIKI.IN

 

 

अगर आप सादे पुराने व्हाट्सएप से थक चुके हैं, तब FM WhatsApp आपके ज़रूर से पसंद आने वाला है। खैर, आज हम आपके लिए एकदम सही व्हाट्सएप मोड लेकर आए हैं। इस लेख में, हम आपको FMWhatsApp के बारे में बताएंगे। इस Modded WhatsApp APK पर आपको काफ़ी सारे ज़रूरी features मिलेंगे जिसमें शामिल है लाइव लोकेशन, फाइल्स, कॉन्टैक्ट्स और मीडिया फाइल्स को शेयर करने की सुविधा इत्यादि।

 

 

 FM Whatsapp क्या है

 

सिंपल भाषा में कहूँ तो एफएम व्हाट्सएप एक Messenger App का कार्य करता है. जिस प्रकार से हम Official WhatsApp से कुछ जरुरी सूचना को Send करना, Files को Send करना, Images और Videos आदि को भेजना, बिलकुल उसी प्रकार FM WhatsApp से आप ये सभी कार्य आसानी से कर सकते हैं. Technology के आधुनिक युग में आजकल बहुत सारी Apps आती है.

 

FM Whatsapp Download कैसे करें

 

 

एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे?

FM व्हाट्सएप्प आपको गूगल प्ले स्टोर में नही मिलता क्योंकि यह गूगल प्ले स्टोर की नीतियों का उल्लंघन करता है इस वजह से आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नही कर सकते हैं लेकिन FM व्हाट्सएप्प को डाउनलोड करना बहुत मुश्किल काम नही है FM Whatsapp को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है।

FM Whatsapp अपने फ़ोन में इंस्टाल करने से पहले आपको अपना ऑफिसियल Whatsapp का बैकअप लेकर उसको डिलीट मारना होगा औऱ बैकअप के होने से हम अपनी चैट को बाद में फिर से रिस्टोर कर सकते हैं

लेकिन अगर आप ऑफिसियल Whatsapp को बिना डिलीट किये FM व्हाट्सएप्प को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करते हो तो आपको एरर देखने को मिल सकता है।

इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए निम्न स्टेप फॉलो करना है जिसके बाद आप इसकी APK फाइल को डाउनलोड करके अपने Smartphone में आसानी से इनस्टॉल कर पाओगे।

स्टेप 1- सबसे पहले गूगल सर्च में “FM Whatsapp Download” टाइप करके सर्च करें।

स्टेप 2- पहली वेबसाइट पर क्लिक करें और APK फाइल डाउनलोड करें।

स्टेप 3- Download फाइल को Install बटन पर क्लिक करके अपने फ़ोन में install करें।

स्टेप 4- Unknown Sources की प्रॉब्लम होने पर सेटिंग में जाकर Unknown Sources को इनेबल कर लें।

इस तरह से आप बड़ी आसानी से FM व्हाट्सएप्प को अपने फ़ोन में डाउनलोड करके इनस्टॉल कर सकते है अगर APK फाइल इनस्टॉल करने पर Unknown Sources की प्रॉब्लम आती है तो आप फ़ोन की सिक्यूरिटी सेटिंग में जाकर Unknown Sources को चालू करके फिर से एप्प इनस्टॉल करें।

 

FM Whatsapp में Account कैसे बनाये

 

FM Whatsapp में ऑफिसियल Whatsapp App की तरह की अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं अगर आपका पहले से अकाउंट बना हुआ है तो आपको उसी नंबर को FM व्हाट्सएप्प में डालकर वेरीफाई करना होता है और आपका अकाउंट क्रिएट हो जाता है या फ़िर FM व्हाट्सएप्प में अकाउंट क्रिएट करने के लिए निम्न स्टेप को फॉलो करना है।

स्टेप 1- FM Whatsapp को ओपन करें और अपना मोबाइल नंबर डाले।

स्टेप 2- मोबाइल नंबर पर OTP आयेगा जिसको डालकर वेरीफाई कर लेना है।

स्टेप 3- अब अपना नाम डालकर और बैकअप अकाउंट सेट करना है।

स्टेप 4- अब आप FM व्हाट्सएप्प यूज़ कर सकते हैं।

 

FM Whatsapp Feature 2021

 

 

एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे? 2021
TEJWIKI.IN

 

FM Whatsapp में ऑफिसियल Whatsapp App से ज्यादा फीचर हैं जिस वजह से FM व्हाट्सएप्प चलाने का मजा दुगना हो जाता है FM व्हाट्सएप्प में निम्न फीचर दिए गये हैं।

1. Hide Last Seen- इस फीचर की मदद से आप अपने लास्ट सीन छुपा सकते हैं जिससे किसी को पता नही चलेगा की आपने आखिरी बार whatsapp कब ओन किया था लेकिन इस फीचर को चालू करने के बाद भी आप दूसरों का लास्ट सीन देख पाओगे।

2. Hide Blue Tick- इस फीचर की मदद से आप Blue Tick को हाईड कर सकते हैं जिससे सामने वाला ये जान नही पायेगा की आपने उसके द्वारा भेजा गया मैसेज पढ़ा है की नही लेकिन आप ये बात आसानी से जान पाओगे।

3. Anti Delete Messages- इस फीचर को इनेबल करने के बाद जब कोई आपको मैसेज भेजने के बाद उस मैसेज को डिलीट करता है तो वह मैसेज आपकी तरफ डिलीट नही होता है और आप उसे आसानी से पढ़ सकते हैं।

4. Read Deleted Message- अक्सर जब हमे कोई मैसेज भेजता है लेकिन कुछ ही समय बाद उसको डिलीट भी कर देता है जिस वजह से हम ये जान नही पाते हैं की उसने हमे क्या भेजा था लेकिन इस फीचर की मदद से आप डिलीट हुए मैसेज को आसानी से पढ़ सकते है।

5. Show Blue Tick After Reply- यह फीचर बहुत ही कमाल का फीचर हैं अक्सर हम काम में बहुत बिजी होते हैं जिस वजह से हम Whatsapp पर आने वाले मैसेज को पढ़ तो लेते हैं लेकिन रिप्लाई नही कर पाते हैं।

इस वजह से मैसेज भेजने वाले लोग हमसे बहुत ही ज्यादा नाराज़ हो जाते हैं लेकिन इस फीचर की मदद से आप किसी का भी मैसेज पढ़ सकते हो लेकिन मैसेज भेजने वाले के whatsapp में Blue tick दिखाई नही देगा जिससे वह यह सोचेगा की अपने मैसेज अभी नही पढ़ा है।

इसके बाद जब आप टाइम मिलने पर उस मैसेज के रिप्लाई करते हो तब उसमे ब्लू टिक लग जाता है जिससे मैसेज भेजने वाले को यह लगता है की अपने अभी मैसेज देखा है और तुरंत रिप्लाई कर दिया है और वह मैसेज का रिप्लाई देर से देने के लिए बुरा ही नही मानता।

6. Replace Theme- Official Whatsapp में आपको ग्रीन थीम देखने को मिलती है और आप यूज़ बदल भी नही सकते हो लेकिन FM व्हाट्सएप्प में आप ग्रीन थीम को बदल करके अपनी पसंद की थीम को लगा सकते हैं।

7. No Need to Save Number- ऑफिसियल Whatsapp में आपको सन्देश भेजने के लिए किसी का मोबाइल नंबर सेव होना जरूरी होता है लेकिन FM व्हाट्सएप्प में आप नंबर को सेव किये बिना किसी को मैसेज भेज सकते हैं।

 

FM Whatsapp Update कैसे करें

 

जैसा की आपको पहले भी बताया है FM व्हाट्सएप्प Official Whatsapp का MOD APK हैं इस वजह से हम इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नही कर सकते हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर ये एप्प उपलब्ध न होने के कारण लोगों को FM व्हाट्सएप्प अपडेट करने में काफी समस्या आती है लेकिन हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप आसानी से FM Whatsapp Update कर सकते हैं।

FM व्हाट्सएप्प अपडेट करने के लिए आपको इसका अपडेटेड वर्शन डाउनलोड करना होगा अगर आपका FM व्हाट्सएप्प का वर्शन पुराना है तो आपको नये वर्शन को डाउनलोड करने की सूचना दी जाती है और उसमे आप्शन भी दिया होता है जिस पर क्लिक करके आप नये FM व्हाट्सएप्प को डाउनलोड कर सकते हैं। एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे? 

लेकिन अगर आपके FM व्हाट्सएप्प में नया वर्शन डाउनलोड करने की सूचना नही आती है तो आपको इसका अपडेटेड वर्शन डाउनलोड करने के लिए निम्न स्टेप फॉलो करने हैं।

स्टेप 1- सबसे पहले गूगल सर्च में “FM Whatsapp Download” टाइप करके सर्च करें।

स्टेप 2- पहली वेबसाइट पर क्लिक करें और APK फाइल डाउनलोड करें।

स्टेप 3- 15 सेकंड इंतजार करें और FM Whatsapp APK File डाउनलोड करें।

स्टेप 4- Download APK File को इनस्टॉल करके FM Whatsapp यूज़ करें

 

FMWhatsApp Apk Latest Version (Info)

 

FMWhatsApp APK Download Page: आपको पता हे होगा फम व्हाट्सप्प एक Modified Version हे Official WhatsApp का। इसमें आपको बहुत सरे Unique Features देखने के मिल जाते हे बिलकुल फ्री में और आपको root करने के वे जरुरत नहीं हे। एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे फम व्हाट्सप्प आपको बहुत सरे self Customization का features देता हे जिसके मदत से आप अपने पसंद के हिसाप से डिज़ाइन कर पाएंगे।

अगर आप मन बना चुके हे फम व्हाट्सप्प को डाउनलोड करने का तो आप बिलकुल सही जगह आये हो। ये फम व्हाट्सप्प का Latest Version APK Download page हे। यहाँपे आपको सभी तरह के APK File Download करने को मिल जायेगा। Mod APK Download करने से पहले आपको ध्यान रखना हे के आप एक Trusted Source से Download करे

 

FMWhatsApp APK Download

FMWhatsApp APK Download
File Size 51MB
App Name FMWhatsApp
Latest Version 2021
Android Version Requirement 4.1 or above
License Freeware
Total Downloads 10 Million+
Developer Fouad Mod
Last Update One day ago…

Highlight Features

» This App is Developed by FouadMakkad

» The Size of the App is 51MB

» Package Name of the App is Com.fmwhatsapp.

» 8.35 is the Latest Version of WhatsApp APK

» This App was last updated in 2021

 

FM व्हाट्सप्प कैसे Install करे?

 

Step 1: Apk file के download होने के पश्चात आपको install पर क्लिक करना है|

Step 2: अब Settings पर click करें और Unknowns Source को enable कर ok पर click करें| Step 3: अब Installation कम्पलीट होने दें और फिर Open पर click करें|

Step 4: अब अपना mobile number डालकर OTP से Verify करें| Step 5: अब आप फम व्हाट्सप्प का आनंद उठा सकते हैं|

 

क्या FM WhatsApp Safe है?

 

जी नहीं, FMWhatsApp बिकल भी Safe नहीं है। इसमें किस प्रकार के कोड का इस्तमाल किया गया है इस विषय में हम यूज़र को कोई भी जानकारी नहीं है। हो सकता है की इसमें आपका whatsapp अकाउंट ही ब्लॉक हो जाए। आप कोशिश करें कि अपने किसी temporary नम्बर का ही इसमें इस्तमाल करें। कभी भी अपने permanent नम्बर का इस्तमाल इस्तमाल ना करें। एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे आपके नम्बर को बैन किया जा सकता है। साथ में आपके व्ययक्तिगत चीजे जैसे की फोटो, विडिओ, चैट आदि को भी हैक किया जा सकता है।

FMWhatsApp APK 2021 में नया क्या है?

FM WhatsApp 2021 update: एफएम व्हाट्सएप 2021 अपडेट उपयोगकर्ताओं के लिए कई अद्भुत विशेषताएं लेकर आया है। इसकी कई विशेषताएं users को एक FMWA के new update में प्रदान करवाई जा रही है|

 

Anti-Ban system में सुधार किया गया है।

अब आप 100 चैट को पिन कर सकते हैं।

Application में errors सही किये गए हैं|

नवीनतम 2021 अपडेट में आपको smooth experience प्रदान करवाया जाएगा।

Bugs और crashes सही किये गए हैं।

नए Launcher Icons प्रदान किए गए हैं।

Camera अब बिना किसी Bug के खोला जा सकता है।

अधिक Themes app में दी गयी गईं।

Customized features को भी add किया गया है।

Anti-ban system में सुधार हुआ है जिसके द्वारा Bugs और crashes को भी ठीक किया गया है। इसलिए नया अपडेट वास्तव में आश्चर्यजनक है। आइये इन महत्वपूर्ण विशेषताओं को देखें जो आपको नए अपडेट में मिलने वाली हैं।

उपयोगकर्ता अब 100 चैट तक खोल सकते हैं जो पहले आधिकारिक व्हाट्सएप एप्लिकेशन में केवल तीन चैट तक सीमित था। एफएम व्हाट्सएप नए updated base और नए launcher icons को एप्लिकेशन के नए latest version में भी जोड़ा गया है। App में नए FMWA themes 2021 का आनंद लें।

नवीनतम संस्करण एक शानदार अनुभव प्रदान करता है ताकि आप अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप का आनंद ले सकें। चूँकि App में anti-ban system में भी सुधार किया गया है, इसलिए app से Ban होने का कोई डर नहीं है क्योंकि आपको नियमित रूप से अपडेट प्रदान किया जाएगा|

 

क्या FMWhatsApp, YoWhatsApp, Fouad WhatsApp, और WhatsApp Plus अलग अलग है?

 

जी हाँ ये सभी WhatsApp के अलग अलग Unofficial Variant हैं। यानी की इन apps में WhatsApp का कोड तो इस्तमाल किया गया है लेकिन उस कोड में बदलाव किए गए हैं, साथ में उसमें बहुत से नए फ़ीचर्ज़ भी शामिल किए गए हैं।

 

आपको कैसे लगा ये FMWhatsApp? हमें ज़रूर बताएँ। साथ में अपने दोस्तों को भी बताएँ की आख़िर “FM whatsapp कैसे डाउनलोड करें“। नीचे कॉमेंट सेक्शन में अपनी राय हमें ज़रूर बताएँ।

 


www.google.com

एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे? 2021

 

 Join our Facebook Group

     Join Whatsapp Group

Leave a Comment