इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लोन अप्लाई 2024 : बैंक देगा ₹50000 पर्सनल लोन

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करने वाले है 2024 में घर बैठे मोबाइल से काम करे और हर महीने कमाएं 50,000 रुपये के बारे में : दोस्तों कभी-कभी हमें अचानक से पैसों की जरूरत पड़ जाती है और हमारे पास पैसे नहीं होते हैं ऐसे में हमें लोन लेने की आवश्यकता पड़ती है अगर आपको भी लोन की आवश्यकता है तो हम आपको बता दें कि इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) अपने ग्राहकों को काफी कम ब्याज दर (Low Interest Rate) पर लोन की सुविधा उपलब्ध कराता है।

इंडियापोस्टपेमेंटबैंक से आप अपने घर बैठे ही ऑनलाइन पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जाकर अपना अकाउंट ओपन करवाना होगा। अगर आपका India Post Payment Bank में अकाउंट खुला हुआ है तो आप भी पर्सनल लोन ले सकते हैं। आगे इस आर्टिकल में हम आपको इंडियापोस्टपेमेंटबैंकपर्सनललोनऑनलाइनअप्लाई के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

इंडियापोस्टपेमेंटबैंकदेरहाघरबैठेपर्सनललोन – India Post Payment Bank Loan Apply Online

यदि आपको भी लोन लेने की जरूरत है और आप लोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है अब आप इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से घर बैठे पर्सनल लोन लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक अपने ग्राहकों को ₹50000 से लेकर 50 लाख रुपए तक का लोन उपलब्ध करवा रहा है। IPPB बैंक से लोन लेने के लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आप काफी आसानी से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं इसकी प्रक्रिया काफी आसान है जिसके बारे में आगे हम आपको पूरी डिटेल्स में जानकारी देंगे। अगर आप ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो आप काफी आसानी से 5 से 10 मिनट में लोन की राशि अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं। IPPB पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कौन-कौन से दस्तावेज लगेंगे इसकी भी जानकारी हम आपको आगे देंगे।

India Post Payment Bank loan के लिए जरुरी दस्तावेज 

यदि आप इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से लोन लेने के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों की भी आवश्यकता पड़ेगी जो इस प्रकार है –

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लोन अप्लाई 2024 : बैंक देगा ₹50000 पर्सनल लोन
TEJWIKI.IN

India Post Payment Bank Loan Apply Online (Step By Step) 2024

यदि आप इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं तो आप अपने मोबाइल फोन से ही घर बैठे आवेदन कर सकते हैं इसकी पूरी प्रक्रिया हम आपको आगे बताने जा रहे हैं कृप्या इन स्टेप्स को फॉलो करें –

  • इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लोन ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इस वेबसाइट के होम पेज पर आपको Menu के ऑप्शन में क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको Service Request के विकल्प पर क्लिक करके IPPB Customer, Non IPPB Customer में से कोई भी एक विकल्प को सेलेक्ट करना है।
  • अगर आपका खाता पोस्ट ऑफिस में खुला हुआ है तो आप पहले वाले ऑप्शन को चुने।
  • इसके बाद अगले पेज पर आपको Doorstep Banking का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको इस पर क्लिक कर लेना है।
  • इसके पश्चात एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको Personal Loan के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने पर्सनल लोन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें आपको अपना नाम, पता, ईमेल एड्रेस, मोबाइल नंबर आदि सभी प्रकार की जानकारी भर लेनी है।
  • सभी जानकारी भर लेने के बाद आपको कैप्चा कोड एंटर करके एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है।
  • इस प्रकार आप सफलतापूर्वक लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे।
  • इसके बाद India Post Payment Bank की ओर से आपको एक कॉल आएगा।
  • जिसमें आपको लोन के बारे में बताया जाएगा उसके बाद आपको लोन लेने के लिए सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट को लेकर अपने नजदीकी डाकघर में जाना होगा।
  • सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट को सबमिट करने के बाद जैसे ही आपका लोन अप्रूव्ड होता है आपके बैंक खाते में लोन की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

इंडियापोस्टपेमेंटबैंककीहेल्पलाइननंबर | IPPB Customer Care Number

यदि आपको इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) से संबंधित कोई भी समस्या आती है या आपके कोई सवाल है तो आप इसके हेल्पलाइन नंबर या ईमेल आईडी पर संपर्क कर सकते हैं। कांटेक्ट डिटेल्स निचे दी गयी है।

  • हेल्पलाइननंबर : 1800-8899860, 155299
  • ईमेल आईडी : contact@ippbonoine.in

FAQs :– इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से संबंधितअक्सर पूछे जाने वाले सवाल जवाब 

प्रश्न 1. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में कितना लोन मिल सकता है?

यदि आप इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको 50 हजार रुपए से लेकर 50 लाख रुपए तक का लोन मिल सकता है।

प्रश्न 2. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से लोन लेने पर ब्याज दर कितना लगेगा?

IPPB बैंक से लोन लेने पर आपको 6% की वार्षिक ब्याज दर से लोन चुकाना होगा।

लखपति दीदी योजना 2024: लाखो रुपये लोन महिला को मिलेगा रोजगार करने

यह भी पढ़ें

Conclusion

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको हमारी यह लेख इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लोन अप्लाई 2024 : बैंक देगा ₹50000 पर्सनल लोन जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

hi.wikipedia.org/wiki

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक लोन अप्लाई 2024 : बैंक देगा ₹50000 पर्सनल लोन

Join our Telegram Group

Join our Facebook Group

   Join Whatsapp Group

Leave a Comment