The कपिल शर्मा शो में कैसे जाये? शो की टिकट कैसे बुक करें?

दोस्तों The कपिल शर्मा शो में कैसे जाये? :- The कपिल शर्मा शो का नाम आप सबने जरूर सुना होगा। ये हमारे देश का ऐसा शो है जो कि भारत की नहीं, बाल्कि दुनिया के कई देशों में लोगों के द्वारा देखा जाता है। ऐसे में हमारे देश के बहुत से लोग इस शो में बतौर दर्शक जाने की इच्‍छा हमेशा रखते हैं। ताकि वो लोग भी टीवी पर आ सकें। लेकिन इस शो में कैसे जाएं इस बारे में बेहद की कम लोगों को जानकारी है।

ऐसे में यदि आप भी जानना चाहते हैं कि Kapil sharma show ticket कैसे मिलता है। तो हमारे इस लेख को अंत तक पढि़ए। अपने इस लेख में हम आपको जानकारी देंगे कि Kapil sharma show me kaise jaye साथ ही यदि आप बतौर दर्शक इस शो में भाग लेते हैं तो आपको किन बातों का ध्‍यान रखना होता है। क्‍योंकि हम जो टीवी पर देखते हैं, अक्‍सर हकीकत उससे काफी अलग होती है।

The कपिल शर्मा शो में कैसे जाये? शो की टिकट कैसे बुक करें?
TEJWIKI.IN

 

The Kapil Sharma show क्‍या है? (What is The Kapil Sharma show)

 

Kapil Sharma show me kaise jaye इस बारे में हम आपको जानकारी दें उससे पहले आइए एक बार हम आपको बताते हैं कि कपिल शर्मा शो क्‍या है। दरअसल, यह सोनी (Sony) पर आने वाला एक मनोरंजन कार्यक्रम है। जिसके अंदर देश की तमाम बड़ी बड़ी हस्‍ती आती हैं। इस शो को मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा होस्‍ट (Host) करते हैं।

इस शो के अंदर उन हस्‍तियों के साथ म‍जाकिया लहजे में बातचीत की जाती है। साथ ही इस शो की खास बात ये होती है कि इसके अंदर लगभग 400 दर्शक भी मौजूद होते हैं। जो कि मेहमानों से सवाल भी पूछ सकते हैं। हंसी मजाक के चलते इस शो की लोकप्रियता काफी ज्‍यादा बढ़ गई है। जिसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि जब टीवी पर ये शो आता है तो कई दूसरे चैनलों की TRP नीचे गिर जाती है।

 

The कपिल शर्मा शो में कैसे जाये? (How to get into The Kapil Sharma Show)

 

अगर आप कपिल शर्मा शो में जाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको मुंबई के दादा फाल्के फिल्म सिटी जाकर coordinator से बात करनी होगी।

अब ये coordinator क्या होता हैं यह समझ लीजिए coordinator वह होता हैं जो पूरा काम को संभालते हैं जैसे लोगो को बुलाना , उनका चेकिंग करना ,उनको खाना खिलाना इत्यादि।

अब बात रही की coordinator से आप सम्पर्क किस तरह करेंगे। इसके लिए आप गूगल पर टाइप करेंगे दादा फाल्के फिल्म सिटी क्योंकि कपिल शर्मा शो Dada Phalke Film City में ही सूट किया जाता हैं वही पर कपिल शर्मा शो का सेट बना हुआ हैं ।

गूगल पर Dada Phalke Film City सर्च करते ही इसकी जानकारी आपको दिखने लगेगी।

यहां आपको कपिल शर्मा शो में जाने के लिए दादा फाल्के फिल्म सिटी के coordinator का नंबर मिल जाता हैं ।

आप उन से बात करेंगे तो वो आपको यह बता देंगे की कपिल शर्मा शो किस दिन सूट हो रहा हैं। उस दिन आपको Goregaon film city जाना होगा वहा जाकर आपको फिर coordinator से बात करनी होगी वो आपको कपिल शर्मा शो में बहुत आसानी के साथ एंट्री करवा देगा ।

 

The Kapil Sharma Show फ्री पास कैसे मिलेगा ? (How to get The Kapil Sharma Show free pass)

 

  •  शो में शामिल हो चुके एक शख्स के मुताबिक Kapil Sharma Show  Free Entry Pass पाने के लिए आपको एक दिन पहले  Kapil Sharma Show  के स्टूडियो जाना  होगा .
  • जहा आपको Kapil Sharma Show Free pass मिलेगा
  • यह शो हर हफ्ते फिल्म सिटी में आयोजित किया जाता है।
  • शो के लिए एंट्री पास पाने के लिए..एक संभव तरीका यह है कि सीधे फिल्म सिटी में जाएं और संबंधित व्यक्ति से मिलें जो मुफ्त पास की व्यवस्था करता है।
  • दूसरा तरीका यह है कि सोनी टीवी चैनल के डायरेक्टर या शो के निर्माता को  Tweet करके फ्री पास की मांग की जाए।
  • आप उन्हें या तो ऑनलाइन उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या ऑफ़लाइन एक पत्र लिखकर लिख सकते हैं और फिर इसे पोस्ट कर सकते हैं या व्यक्तिगत रूप से उन्हें सौंप सकते हैं।
  • यदि आप चयनित होते है , तो आपको उनसे एक उत्तर प्राप्त होगा जिसमें दिनांक और शो के बारे में अन्य विवरण का  उल्लेख किया जाएगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपसे टिकट के लिए कुछ भी शुल्क नहीं  लिया जाएगा .

 

The कपिल शर्मा शो में जाने के लिए क्या करना पड़ेगा (What to do to go to The Kapil Sharma Show)

 

कपिल शर्मा शो में जाने के लिए सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा अगर आप रजिस्ट्रेशन स्वीकार्य कर लिया जाता है तो आपको शो की टीम मैनेजमेंट से कॉल आएगा जिसमें आपको बताया जायेगा कि अगली शूटिंग कब होगी।

टीम जो भी डेट आपको बताये उस डेट को आपको मुंबई की Dada Saheb Phalke Film City में कपिल शर्मा शो के स्टूडियो में पहुंच जाना है जब आप वहां पहुँच जाएं तो आपको स्टूडियो के टीम मैनेजमेंट को बताना है कि आप किसके जरिये वहां इनवाइट किये गए हैं।

जब आपका वेरिफिकेशन हो जायेगा तो आपको स्टूडियो के अंदर प्रवेश दे दिया जायेगा अगर आपके पास कोई सामान जैसे बैग, मोबाइल या कोई भी डिवाइस है तो उसे बाहर स्टोर रूम में रखवा दिया जाता है और आपको उसका एक टोकन आपको दिया जाता है जिससे आप शूटिंग खत्म होने के बाद अपना सामान वापस ले सकते हैं।

इसके बाद आपको मुख्य स्टूडियो में प्रवेश करने के लिए एक पास दिया जाता है जिसे आपको अपने हाथ में पहनकर रखना होता है स्टूडियो में सभी ऑडियंस और कलाकार की एंट्री के बाद शूटिंग शुरू हो जाती है यह शूटिंग कभी कभी 8 घंटे तक चलती है ऐसे में आपको बिलकुल फ्री समय में ही इस शो में जाना चाहिए।

 

The कपिल शर्मा शो मुंबई में कहाँ होता हैं? (Where does The Kapil Sharma Show take place in Mumbai)

 

काफी लोग यह नहीं जानते की आखिर कपिल शर्मा शो मुंबई में कहां होता है।

तो आपको हम बता दे की कपिल शर्मा शो मुंबई के Dada Phalke Film City में होता हैं। Dada Phalke Film City में ही कपिल शर्मा शो का स्टूडियो हैं एवं वही पर उनके Show Kapil Sharma का सूट होता हैं।

यहां नीचे आप कपिल शर्मा शो का सेट Google Maps में देख सकते हैं।

 

The कपिल शर्मा शो की फ़ीस कितनी है? (How much is The Kapil Sharma Show fee)

 

कपिल शर्मा शो की फ़ीस ₹0/ रुपया हैं। यानी आपको कपिल शर्मा शो में जाने के लिए एक भी रुपया नहीं देना होता है। बल्कि अगर आप कपिल शर्मा शो में जाते हैं। तो इसके बदले में कपिल शर्मा शो कि टीम आपको फ्री में खाना खिलाती है। और साथ में आपके खर्च के लिए ₹200 से लेकर ₹500 रुपए देती हैं।

 

कपिल शर्मा शो का टिकट कितने का है? (How much is the ticket for The Kapil Sharma Show)

 

कपिल शर्मा शो के टिकट के लिए लोगो से कोई भी चार्ज नहीं लिया जाता। इस बात की जानकारी खुद कपिल शर्मा ने दी हैं| कपिल शर्मा ने कहाँ की मेरे शो में आने का कोई चार्ज नहीं हैं कृपया आप किसी को पैसे ना दे।

 

कपिल शर्मा शो टिकट कैसे बुक करें? (How to Book Kapil Sharma Show Tickets)

 

पहला तरीका

 

Kapil sharma show ticket के बारे में हम आपको दो तरीके बताने जा रहे हैं। पहला तरीका ये होता है कि यदि आप शो के अंदर किसी काम करने वाले को जानते हैं तो उसकी मदद से आप इस शो का हिस्‍सा बन सकते हैं। खास बात है कि इस शो के अंदर इस तरह से हिस्‍सा बनने की पूरी तरह से इजाजत है। जबकि हम आपको बता दें कि आप कपिल शर्मा शो के अंदर जो दर्शक देखते हैं। उनमें 40 से 50 प्रतिशत लोग उस शो में काम करने वाले लोगों के रिश्‍तेदार और दोस्‍त के जानकार ही आए होते हैं। इसलिए आप किसी भी इंसान से बेहिचक संपर्क कर सकते हैं। जो कि सबसे आसान तरीका है।

 

दूसरा तरीका

 

यदि आप Kapil sharma show ticket बुक करना चाहते हैं पर आप किसी भी इंसान को नहीं जानते हैं जो कि उनके शो में काम करता हो। तो भी आपको इस शो में हिस्‍सा लेने का मौका मिल सकता है। इसके लिए आपको कपिल शर्मा को ट्विटर (twitter) पर फॉलो कर लीजिए। वहां कपिल शर्मा के हर ट्वीट के नीचे आप कमेंट कीजिए कि आप उनके बड़े फैन हैं और आप उनके शो में दर्शक के तौर पर हिस्‍सा लेना चाहते हैं।

इसके बाद जब भी उनकी टीम आपका ट्वीट देखेगी तो संभव है कि आपसे संपर्क करें और आपको उनके शो की जानकारी दे। इसके अलावा आप उनकी टीम को ईमेल या दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट पर टैग (Tag) कर सकते हैं। इस तरह से आपको उनके शो में जाने का मौका तो मिल जाएगा पर संभव है कि कुछ लंबा समय लग जाए।

इसके अलावा आप सोनी टीवी या इस शो से जुड़े ईमेल पर भी अपनी बात उनकी टीम को बता सकते हैं। यहां हम आपको एक बात और बता दें कि कपिल शर्मा शो में भाग लेने के लिए कोई भी ऑनलाइन आवेदन कभी आमंत्रित नहीं किए जाते हैं। जिसकी सबसे बड़ी वजह सुरक्षा कारण माना जाता है।

 

 

कपिल शर्मा शो नंबर

 

कपिल शर्मा शो का नंबर 9821462353 हैं, आप इस नंबर पर कॉल करके Kapil Sharma Show में जाने के लिए टिकट बुक कर सकते हैं |

 

 

The कपिल शर्मा शो के बारे ध्‍यान रखने योग्य बातें :-

 

  • कपिल शर्मा में लगभग 400 लोग बैठ सकते हैं। ऐसे में उनकी टीम हमेशा 500 के करीब लोगों को बुलाती है। इसलिए आप हमेशा समय से पहले जाएं वरना संभव है कि आपको उनकी टीम के द्वारा वापिस भी भेज दिया जाए।
  • कपिल शर्मा शो में जाने से पहले आपकी चेकिंग की जाती है। जिस दौरान आपका फोन और कैमरा बाहर रख लिया जाता है। क्‍योंकि इस शो के अंदर की आप अपने फोन में फोटो या विडियो नहीं बना सकते हैं।
  • कपिल शर्मा शो में एसी (AC) बहुत तेज होता है। इसलिए आप हमेशा अच्‍छे कपड़े पहन कर जाएं क्‍योंकि बीच शो में आपको बाहर आने की इजाजत नहीं दी जाती है। ना ही आपके कहने से वहां एसी (AC) धीरे किया जाएगा।
  • यदि आप मुंबई में इस शो के लिए बहुत दूर से आ रहे हैं तो आप समय से काफी पहले पहुंचे। क्‍योंकि उनकी टीम हमेशा कुछ ज्‍यादा लोगों को बुलाती है और जो लोग देर से आते हैं। उन्‍हें वापिस भेज देती है।
  • आप जब कपिल शर्मा शो में बैठते हैं तो ज्‍यादातर समय आपको हंसते रहना होता है। इसलिए आप मानसिक तौर पर पहले से तैयार होकर जाएं।
  • यदि आप 3 से 5 लोग एक साथ जाते हैं, तो जरूरी नहीं है कि आप सभी एक साथ ही बैठें। बैठने के लिए सीट नंबर उनकी टीम की तरफ से दिया जाता है। जिसका पालन आपको करना ही होता है।
  • यदि आप शूटिंग के बीच में ऐेसी कोई हरकत करते हैं जो कि उनकी टीम को पसंद नहीं आती है तो आपको शो के बीच से भी निकाला जा सकता है। इसलिए यदि आप 12 घंटे बैठ सकें तभी जाएं।
  • यदि आप एक बार शो में चले जाते हैं तो संभव है कि आपको दोबारा भी उनकी टीम की तरफ से खुद ही फोन करके बुलाया जाए। खासतौर पर यदि आपका व्‍यवहार उनको पसंद आता है।
  • शो में दर्शक के तौर पर 5 साल से कम के बच्‍चों और बीमार लोगों को जाने की इजाजत नहीं होती है। क्‍योंकि इससे संभव है कि उनकी टीम को बीच में शूटिंग रोकनी पड़े।
  • जब आप शो में जाते हैं तो आपको खाना और नाश्‍ता उनकी टीम की तरफ से दिया जाता है। इसलिए घर से खाना बिल्‍कुल भी ना लेकर जाएं। बस साथ में अपना आधार कार्ड लेकर जाएं।

 

FAQs – The Kapil Sharma Show के बारे पूछे जाने वाले सवाल जवाब :-

 

कपिल शर्मा शो कौन से चैनल पर आता है?

 

कपिल शर्मा शो SONY TV चैनल पर आता है इसके अलावा आप इसके पुराने एपिसोड SonyLiv App और इसकी वेबसाइट में देख सकते हैं।

 

कपिल शर्मा शो का टिकट प्राइस कितना है?

 

इस शो का ऑडियंस टिकट प्राइस बिलकुल शून्य है।

 

कपिल शर्मा शो कितने बजे आता है?

 

कपिल शर्मा शो Sony TV चैनल पर हर रविवार और शनिवार रात 9 बजकर 30 मिनिट पर आता है।

 

कपिल शर्मा शो का पुराना नाम क्या है?

 

इस शो को पहले कलर्स टीवी चैनल में कॉमेडी नाईट विथ कपिल के नाम से चलाया जाता था।

 

कपिल शर्मा के पास कुल कितनी संपत्ति है?

 

कपिल शर्मा वर्तमान में 35 मिलियन डॉलर (करीब 276 करोड़) रुपये की संपत्ति के मालिक हैं।

 

Conclusion

 

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख दोस्तों The कपिल शर्मा शो में कैसे जाये? शो की टिकट कैसे बुक करें? जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.
यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

 

Leave a Comment