2024 में Paise kamane Wala App से हज़ारो-लाखो पैसे कमाओ

दोस्तों आज मैं आपको कुछ ऐंसे 2024 में Paise kamane Wala App से हज़ारो-लाखो पैसे कमाओ :-बताऊंगा जिससे कि आप रोजाना इन Apps से पैसे कमा सकते हैं। यह बहुत अच्छे और भरोसेमंद Paisa Kamane Wala App हैं। आज का समय इंटरनेट का है और आज सभी लोगों के पास मोबाइल फोन है। आज लोग चाहते हैं कि वह ऑनलाइन पैसे कमाए और इसके लिएPaise Kamane Wala App इस्तेमाल करना बहुत अच्छा होता है ।अगर आपके पास एक  स्मार्टफोन है तो आप उसमें Paisa Kamane Wala App इस्तेमाल करके बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

आप ऐसे यह पैसे पेटीएम कैश के रूप में प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा यह ऐप real cash, promo code, offer या cashback का सहारा लेकर पेमेंट करते हैं।अगर आप ऑनलाइन सर्च करेंगे तो आपको बहुत से ऐप मिल जाएंगे जोकि कहते हैं कि आप हमसे पैसे कमा सकते हैं लेकिन आपको हमेशा सावधानी रखनी चाहिए। आज बहुत से ऐप मार्केट में है जो लोगों से काम तो करवा लेते हैं लेकिन उन्हें पेमेंट के समय पेमेंट नहीं देते हैं।किसी भी ऐप को download करने से पहले आपको उसके रिव्यू और उसकी रेटिंग पता होनी चाहिए अगर यह दोनों चीजें अच्छी हैं तो आप उसे आपको इस्तेमाल कर सकते हैं।

2023 में Paise kamane Wala App से हज़ारो-लाखो पैसे कमाओ
TEJWIKI.IN

पैसे कमाने वाले ऐप्प – Paisa Wala App

वैसे तो ऑनलाइन घर बैठें पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं लेक़िन उनके लिए आपके पास कुछ knowledge होना चाहिए तभी आप Online Earning कर सकते हैं लेकिन अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो आप Online Earning App की मद्त से भी आसानी से पैसे कमा सकते है।बहुत सारे लोग जानना चाहते है कि क्या mobile App से पैसे कमाये जा सकते हैं तो हम आपको बता दे कि आज यह सँभव है औऱ आज एक नहीं बल्कि बहुत सारी ऐसा App प्ले स्टोर में है जिसे आप पैसे कमा सकते हैं।

यहां हम आपकों बता दें कि हर Mobile App से पैसे कमाने के अलग-अलग तरीके होते हैं जिनको फॉलो करके आप mobile app से पैसे कमाना शरू कर सकते है।आपको बहुत सारे ऐसे earn money app भी देखने को मिलते है जो फेक होते हैं औऱ जिन्हें पैसे कमाने की जगह पर हम सिर्फ़ अपना समय बर्बाद करते हैं।

इसलिए आज हम आपको उन्ह सभी mobile App के बारे में बताने वाले हैं जिनको लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता हैं इसलिए इनके फ़के होने के चांस नहीं के बराबर हैं।

पैसा कमाने वाले ऐप्प कौन-कौन हैं

1. Paytm First Games

Paytm से आप payment करके cashback तो कमा ही सकते हैं साथ ही साथ आप paytm के ही app paytm first games से भी काफी कमाई कर सकते हैं।

Paytm First games एक game खेलकर पैसे कमाने का app है। आप इसमें game खेलकर, fantasy sport खेलकर, और अन्य तरह से कमाई कर सकते हैं।

इसकी कमाई सीधे ही आपके paytm wallet में आती है।

जैसा कि आप जानना चाहते थे कि कौन से Paisa Kamane Wala App से आप पैसे कमा सकते हैं और मैंने आपको सबसे अच्छे App बता दिए हैं जिससे कि आप Real Cash और Paytm Cash कमा सकते हैं।

मैंने आपको सबसे अच्छे Paise Kamane Wala App बता दिए हैं जिसमें कि आप game खेलकर, task करके, recharge करके, survey करके और अन्य तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

यह Apps बहुत अच्छे और भरोसेमंद हैं इसलिए आप इन Apps को बिना किसी परेशानी के इस्तेमाल कर सकते हैं। 

आप जितनी अधिक मेहनत इन apps पर करेंगे आप उतने ही अधिक पैसे इससे कमा पाएंगे।   तो आप इन Apps को इस्तेमाल कीजिये और पैसे कमाईये।

2. Amazon Pay

मैंने तरह तरह के payments app का इस्तेमाल किया है। लेकिन अगर आप बात करें cashback की तो amazon cashback तो देता ही है साथ ही साथ इसको इस्तेमाल करने से आपको amazon से shopping करने पर बहुत अधिक discount मिलेगा।

आपको इसका सारा cashback आपके wallet में मिलता है। आप अपनी payments की amazon pay से करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

3. Zareklamy 

अगर आप $ में पैसे कमाने के लिए कोई ऐप देख रहे है तो इसे अच्छा ऐप आपको कोई नहीं मिल सकता है इसको 4.8 की रेटिंग मिली हुयी है प्ले स्टोर पर 

इस ऐप में कुछ अलग-अग़ल ऑप्शन मिलते है जिनका यूज़ कर के आप अच्छे पैसे कमा सकते है 

जैसे कि engagement on social media, Write comment & review, browser website, video ads, surveys, reffer and earn 

जैसे अन्य बहुत से ऑप्शन है जिसका यूज़ करके आप पैसे कमा सकते है और उस पैसे को आसानी से अपने अकाउंट में भेज सकते है।

4. RozDhan Paisa Wala App

रोज़ धन ऐप्प काफ़ी पॉपुलर हैं औऱ बहुत सारे लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता हैं इसलिए यह भरोसेमंद भी माना जाता हैं औऱ इस एप्प का हमनें खुद भी इस्तेमाल किया हैं इसलिए अगर आप mobile app से पैसा कमाना चाहतें है तो आपकों एक बार इसका इस्तेमाल जरुर करना चाहिए।

यह एक Money earning App है जिसमें आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते है और साथ ही इसमें आपकों ट्रेंडिंग आर्टिकल और वायरल वीडियो देखकर भी पैसे कमा सकते है।

Roz Dhan App से पैसे कमाने के कई तरीके हैं जिसे आप पैसे कमा सकते है इसके लिए सबसे पहले RozDhan App download करें क्योंकि इसे डाउनलोड करने के बाद invite Code डालकर आप तुरंत 50 रूपये प्राप्त कर सकते है।

इन्हें भी पढ़ें:-

5. True Balance

True Balance से आप रिचार्ज करके पैसे कमा सकते हैं। यदि आप इससे रिचार्ज करते हैं तो आपको बहुत ज्यादा कैशबैक मिलता है। आप इस कैशबैक से अपने दुसरे रिचार्ज भी कर सकते हैं। इसकी रेटिंग 4.3 है।

इसके अलावा आप इससे refer and earn और spin wheel आदि के जरिये भी पैसे कमा सकते हैं। 

6. MPL में Game खेलकर पैसे कमाए 

MPL में पैसे कमाने के लिए आपको इसमें Available Game को खेलना होता है. MPL में गेम खेलने के लिए पहले आपको पैसे या टोकन की जरुरत पड़ती है.

MPL में आप पैसे अपने Paytm या Google Pay Account से Add कर सकते है. और टोकन के लिए आप MPL को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. इसमें कुछ Free Game भी होते हैं जिन्हें खेलकर आप टोकन प्राप्त कर सकते हैं.

MPL में आप गेम में भाग लेकर और उन्हें जीतकर पैसे कमा सकते हैं. और MPL में कमायें गए पैसों को आप अपने PayTM Wallet में Transfer कर सकते हैं.

7. Moj App Paise Kamane Wala App  

Moj App भी MX Takatak की तरह ही है इसमें भी आपको पैसे कमाने के लिए पहले अपने Follower की संख्या बढ़ानी होगी तब जाकर आप इस App से पैसे कमा सकते हैं. MX टकाटक की तरह ही आप मोज एप्प से पैसे कमा सकते हैं.

8. Meesho Paisa Wala App

यह उन्हें लोगों के लिए बेहद अच्छी ऐप्प है जो ऑनलाइन बिज़नेसबिना कोई इन्वेस्टमेंट किये ही अपने मोबाइल की मद्त से  करना चाहते है।

क्योंकि यह एक ऐसा ऐप्प है जहाँ आपकों हर तरह का समान देखनों को मिल जाता हैं और जब आप ये समान किसी को बेचते है तो आपकों कमीशन के रूप में अच्छे ख़ासे पैसे मिलते है।

यह एक ऐसा तरीका है जिसे आप जितना सामना बेचते है आप उतना ही पैसा कमाते है इसलिए इसमें पैसे कमाने की कोई लिमिटेशन नही हैं इसलिए अगर आपके आसपास ऐसे लोग है जो ऑनलाइन शॉपिंग करने पसन्द करते है तो आपकों इसका ऐप्प का इस्तेमाल करना चाहिए।

9. Quora Paisa Wala App

क्वोरा एक फेमस वेबसाइट हैं जिसको पूरी दुनिया मे इस्तेमाल किया जाता हैं लेक़िन अब कोर को हिंदी भाषा मे भी लॉन्च किया जा चुका हैं और साथ ही गूगल प्ले स्टोर में आपको इसका ऐप्प भी देखने को मिल जाता है।

हाल ही में कोर ने अपना पार्टनर प्रोग्राम लॉन्च किया है जिसके द्वारा आप अब हिंदी में भी अपने सवाल जवाब पहुँच कर पैसे कमा सकते है और बहुत सारे लोग इसे डॉलर में पैसे कमा रहे है जो इंडिया में आने के बाद कई गुना बढ़ जाते है।

इसलिए अगर आप कोर से पैसे कमाना चाहते है तो इसे अभी डाउनलोड करें और आर्टिकल लिखकर पैसे कमाना शरू करें और इसे आप लंबे समय तक पैसे कमा सकते है।

10. Scoopshot 

क्या आपको फोटोग्राफी करना पसंद है और आप जहां भी जाते हैं वहां पर प्रकृति के सुंदर दृश्यों को कैप्चर कर लेते हैं.

यही शौक आपको खूब पैसे भी बना कर दे सकता है अगर आप इसका सही से उपयोग करें तो.

जी हां हम आपके लिए ऐसे ही एक ऐप की जानकारी लेकर आए हैं जिसके जरिए आप फोटोस को अपलोड करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं इसमें आप अगर आपकी फोटो पसंद की जाती है.

आपके द्वारा लिए गए किसी भी प्रकार के फोटो को इनके द्वारा वेबसाइट वगैरह में इस्तेमाल किया जाता है फिर उसके बदले में आपको इसके पैसे मिलते हैं

11. Google Pay Paisa Wala App

Google Pay App का इस्तेमाल से आप सभी डिजिटल भुगतान आसानी से कर सकते है और साथ में आपको इसके इस्तेमाल करने के लिए भी Cashback और Rewards के रूप में पैसे भी मिलते है

इस App के अंदर के ऑफर का इस्तेमाल करते है तो आपको cashback और Reward दिए जाते है जैसे अगर आप 500 रूपये या इसे अधिक रूपये सेंड करते है तो आपको 1 लाख़ रूपये तक जितने का मौका मिलता है

Google Pay App के Refferal Code का इस्तेमाल करें ऐसा करने से आपको 51 रूपये मिलेंगे इस तरह आप प्रत्येक Refferal code से 51 रूपये कमा सकते है

12. Go Millionaire

मिलियनेर ब्राउज़र मे जाकर app trivia game खेल सकते हैं और 1:30 ब्ज और10:30 ब्ज तक हर दिन cash prize जीत सकते हैं.

इसका मतलब है इसमे दिन मे 2 टेस्ट होते हैं 1:30 और 10:30 बजे जिसमे आप को क्विज़ के आन्सर देने होते हैं.

अगर आप लकी हुए तो लाखों रुपीज़ इसमे जीत सकते हैं. इसमे हर गेम मे 6-12 question होते हैं.

Go Millionaire

इस में question & answer के साथ आप रेफर कर के पैसे कमा सकते हैं.

13. PhonePe Paisa Wala App

अगर आप Phone pe App का इस्तेमाल करते है तो आप इसे पैसे भी कमा सकते है इसके लिए आपको सबसे पहले Phone Pe पर account बनाना पड़ता है और फिर इस App को अपने Refferal link से अपने दोस्तों के साथ Share करना है।

जब आपके द्वारा भेजे गए लिंक से कोई भी इस App को install करके अपना Phone Pe account बनाता है और उसके बाद जैसे ही वह अपना पहला transaction करता है तो आपको 100 रूपये मिलते है। इस प्रकार प्रत्येक Refferal link के द्वारा आप 100 रूपये कमा सकते है। 

14. Swagbuck पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन

Swagbuck पैसे कमाने के लिए एक बहुत ही Best Earning Application है. इसके द्वारा आप Gift Card जीत सकते हो और Real Cash कमा सकते हो. लेकिन इस App से कमाए गए पैसों को Transfer करने के लिए आपके पास PayPal Account होना चाहिए.

Swagbuck पर आपको कुछ सर्वे दी जाती है जिनमें आपको कुछ सवाल पूछे जाते हैं जिनका सही जवाब देने पर आपको Swagbuck की तरफ से आपको इनाम मिलता है.

इसके अलावा इसमें Daily Pool और Friends को Refer करके भी आप पैसे कमा सकते हैं. Swagbuck में Earning SB Point में होती है. और 100SB Point 72.60 रूपये के बराबर होती है.

15. Dream11 Paisa Wala App

Dream11 एक प्ले और विन वेबसाइट और अप्प है। जिसमे आप अपने क्रिकेट ज्ञान का इस्तेमाल करके आपको एक टीम बनानी पड़ती है।

ड्रीम11 join करने पर पहले 250 रुपये दिए जाते थे लेकिन आज के समय मे इसका Refer और Earn Program बदल चूका है

अगर आप किसी के Refer किये गए लिंक पर क्लिक करके और उसका code डालकर Register करते है तो दोनों को 100 रुपये मिलते है। जिसे आप बिना कुछ इन्वेस्टमेंट के ड्रीम11 बनाकर खेल सकते है।

आप अपनी ड्रीम11 बनाकर लाखों रुपये कमा सकते है। और यह एक हकीकत है जिसे आप सच मे online earn Money कर सकते है।

16. Loco

Loco एक बहुत ही अच्छा गेम खेलकर पैसे कमाने का app है। आप इस app में 15 से अधिक games खेल सकते हैं। यह games बहुत ही अधिक आसान हैं।

Loco app के प्रमुख game निशानेबाजी, फल काटने, pool है। आप इसमें tournaments खेल कर कमाई कर सकते हैं।

आप इसमें game की stream देख सकते हैं और live game कर सकते हैं। आप इसकी कमाई की तुरंत ही अपने paytm खाते में transfer कर सकते हैं।

17. Cash Karma Rewards Paisa Wala App

यह ऐप्प भी गूगल प्ले स्टोर से बहुत सारे लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका हैं इस एप्प के जरिये भी आप फ्री कैश और गिफ्ट कार्ड जीत सकते है और जीते गए पॉइंट्स को अमेज़न पे द्वारा रेंडम कर सकते है।

इस एप्प के द्वारा आप सर्वेस और वीडियो देखकर पैसे कमा सकते है और साथ ही अगर आप इस एप्प को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते है तो उसे भी आप पैसे कमा सकते है।

अगर आप हर रोज़ इस एप्प का इस्तेमाल करते है और सर्च करते है, शॉपिंग डील या वीडियो देखते है तो आपको कई रिवॉर्ड भी मिलते हैं

18. Google Rewards Paisa Wala App

यह सबसे भरोसेमंद earn money app हैं क्योंकि यह दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे भरोसेमंद कंपनी Google द्वारा बनाया गया हैं इसलिए इस Mobile App का इस्तेमाल लाखों-करोड़ों लोंगो द्वारा किया जाता है।

यह एक ऐसे mobile app है जिसमे आपको सर्वे यानी सवालों के जवाब देने हैं और गूगल द्वारा दिये गए सर्वे को पूरा करना है जिसके बाद गूगल की तरह से रिवॉर्ड के रूप में पैसे मिलते हैं इसमें आप किसी सर्वे को पूरा करने के बाद 1$ तक कमा सकते हैं।

 19. MX Takatak App मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प 

MX Takatak एक बहुत ही बढ़िया Short Video Platform App है जहाँ पर आप पैसे कमा सकते हैं. लेकिन MX टकाटक पर पैसे कमाने के लिए पहले आपको अपने Follower की संख्या बढ़नी होगी. Paise kamane Wala App

जब इस App में आपके Follower की संख्या बढ़ जाती है तो आपके पास पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हो जाते हैं. जैसे कि Affiliate Marketing, Sponership, Collabration Video Etc.

20. 4fun Paisa Wala App

यह भी काफ़ी चर्चित ऐप्प हैं क्योकि इस ऐप्प को भी लाखों लोगों द्वारा डाऊनलोड और इनस्टॉल किया जा चुका है और बहुत सारे लोगों इसके इस्तेमाल से पैसे कमा रहे है।

वैसे तो यह ऐप्प काफ़ी मजेदार हैं और इसका हर दिन इस्तेमाल करने से भी आपको फ़ायदा होता हैं अगर आप पहली बार इस एप्प का इस्तेमाल करते है तो आपको रेजिस्टर करते ही 50 रुपये मिल जायगे

साथ ही अगर आप इस एप्प को अपने दोस्तों को शेयर करते है तो उन्हे भी और आपकों भी पैसे मिलते हैं इसी तरह इसमे आपको बहुत सारी वीडियो देखने को मिल जाती है और अगर आप उन्हें देखते है और शेयर करते हैं तो आपकों पैसे मिलते है तो देरी किसी बात की अभी इस एप्प को डाऊनलोड कर लो। Paise kamane Wala App

21. Kwai Paisa Wala App

Kwai App के बारे में अपने कभी न क़भी कोई न कोई विज्ञापन जरूर देखा होगा क्योंकि इस ऐप्प को बहुत ज्यादा प्रोमोट किया गया हैं औऱ भी एक वीडियो शेयर ऐप्प है।

क़माल की बात है कि आप इसपर वीडियो बनाकर और वीडियो देखकर दोनों तरीको से पैसे कमा सकते हैं इसलिए जिन लोगो को वीडियो देखना पसंद है वह भी इसे बहुत आसानी से पैसे कमा सकते है।

इस ऐप्प की ख़ास बात यह भी है कि इसमें आप आसनी से अपने पैसों को निकाल सकते हैं इसके लिए आपको एकाउंट में 5$ पूरे होने के बाद आप कभी भी निकाल सकते है।

22. U speak Paisa Wala App

अगर आप अपने स्मार्टफोन की मद्त से बोलकर पैसे कमाना चाहतें है तो यह ऐप्प सिर्फ़ और सिर्फ आपके लिए है क्योंकि इस ऐप्प में आपकों किसी सेंटेंसस को बोलना हैं और फिर आपकों कुछ पैसे मिलते है। Paise kamane Wala App

इसके लिए आप हिंदी, इंग्लिश, कन्नड़, तेलुगु, गुजराती और तमिल भाषा का इस्तेमाल कर सकते है और आपको दिये गए सेंटेंसस को अपनी पसंदीदा भाषा मे बोलना है और उसे पूरा करने के बाद आपको पैसे मिलते है।

23. Pubg Paisa Wala App

बहुत सारे ऐसे लोगों है जो PUBG Game के दीवाने हो चुकें है और वह सारा समय अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर PUBG खेलने में लगा देते हैं जिसें सिर्फ़ आपका समय बर्बाद होता है लेक़िन अब आप PUBG Game खेलकर पैसे भी कमा सकते है।

मतलब अब आप Pubg game खेलकर वही पैसे कमा सकते है औऱ अधिकतर लोग इस गेम के दीवाने है तो आपको यह जानना चाहिए कि Pubg game से पैसे कैसे कमाते है।

24. Like Paisa Wala App

यह भी टिक-टोक की तरह है जिसका आप लाइक ऐप्प है इसके विज्ञापन भी आपको ख़ूब देखने को मिल जाते हैं औऱ इसे भी बहुत सारा पैसा कमाया जा सकता है।

इस पर भी आपकों अपनी वीडियो अपलोड करनी होती है और जैसे-जैसे आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ती जाती है तो आप इसे हज़ारों पैसे कमाना शरू कर देते है ज़्यादा जानकारी के लिए यह पढ़े लाइक ऐप्प से पैसे कैसे कमाते है।

25. Dhani Paisa Wala App

इस एप्प को धोनी द्वारा प्रोमोट किया जाता है और बहुत सारे लोगो द्वारा डाउनलोड किया जा चुका हैं वैसे तो इस एप्प की मद्त से आप फ़ास्ट लोन प्राप्त कर सकते है।

लेक़िन अगर आप चाहें तो indiabulls dhani app के पार्टनर बनाकर और दूसरे लोगों को लोन दिलाकर पैसे कमा सकते है और यह काम आप अपने घर से कर सकते है बस इसके लिए आपको इस आप को डाऊनलोड करना पड़ता है।

2021 में Paise kamane Wala App से हज़ारो-लाखो पैसे कमाओ
TEJWIKI.IN

26. Linkedin से पैसे कमाए 

Linkedin भी एक Social Media Platform है इसमें भी धीरे – धीरे यूजर की संख्या बढती जा रही है. इस Platform में बहुत सारी बड़ी कंपनी भी Available है.

Linkedin पर Account बनाने बनाने के बाद आपको अपनी Profile को आकर्षक बनाना होता है. और अगर आप कोई Service Provide करवाते हैं तो आपको Linkedin पर अच्छे Clint मिल जायेंगे. Linkedin पर खुद की Brand बनाकर आप अधिक पैसे कमा सकते हैं.

27. YouTube Paisa Wala App

यूट्यूब भी एक ऐप्प है जिसके इस्तेमाल से आप हजारों-लाखों रुपये कमा सकते हैं और ऑनलाइन दुनिया मे अपना कैरियर बना सकते हैं और यह एक ऐसा तरीका है जिसे आप फुल टाइम भी कर सकते है। Paise kamane Wala App

आपको पता ही होगा कि जो लोग यूट्यूब पर काम करते है उन्हें Youtuber कहते औऱ आने वाले समय मे यूट्यूब से और अधिक पैसा कमाया जा सकता हैं तो इसलिए अगर आप यूट्यूब ऐप्प का इस्तेमाल करते है तो आप यूट्यूब पर वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते है जो सबसे बेहतरीन तरीके माना जाता है।

28. Instagram Paisa Wala App

यह फेसबुक द्वारा बनाया गया ऐप्प है जो बहुत ज्यादा लोकप्रिय है जिसका इस्तेमाल आम आदमी से लेकर बड़ी बड़ी हस्तियों द्वारा किया जाता है और साथ मे Instagram से पैसे भी कमाये जा सकते है।

अगर आप यूट्यूब पर सर्च करते है तो आपको इसके बारे में बहुत सारी वीडियो मिल जाती हैं परंतु इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए आपकों सबसे पहले अपने फॉलोवर बनाने पड़ते है और फिर आप इसे हजारों रुपये कमाना शरू कर सकते है।

29. Telegram Paisa Wala App

यह ऐप्प बिल्कुल Whatsapp की तरह काम करता है लेक़िन उसे कहि ज्यादा बेहतर है और आप इसे पैसे भी कमा सकते हैं इसमे सीधे तौर पर कोई ऐसा तरीका नही है जिसे आप पैसे कमा सकें लेक़िन कई सारे ऐसे तरीके है जिनकी मद्त से आप इसे पैसे कमा सकते है।

1. Link Shorting
2. Affilliate Marketing
3. Promtion etc

30. Whatsapp Paisa Wala App

हर कोई व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करता हैं चूँकि हर व्यक्ति द्वारा इसका इस्तेमाल किया जाता है इसलिए अगर व्हाट्सएप्प का सही इस्तेमाल किया जाये तो आप इसे पैसे कमा सकते है।Paise kamane Wala App

हमने Whatsapp से पैसे कमाने के 7 सबसे अच्छे तरीको के बारे में पहले ही बता चुके है इसलिए अधिक जानकारी के लिए आप इस पोस्ट को पढ़े।

तो दोस्तों गूगल प्ले स्टोर में ऐसे ढेरों एप्लीकेशन मौजूद है जिसे आप अलग अलग तरीकों के द्वारा पैसे कमा सकते हैं हमनें आपको उन्ह एप्लीकेशन के बारे में बताया है जो लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल की जाती है इसलिए अगर कोई एप्लीकेशन हमसें छूट जाती है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते है।

31. My11Circle Paisa Wala App

My11Circle App भी फैंटेसी क्रिकेट एप्लीकेशन है इसकी लोकप्रियता का अनुमान आप ऐसे लगा सकते है कि इस App को 1.3 करोड़ लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका हैं औऱ इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके 1.1 करोड़ का ईनाम जीता जा चुका हैं।

आप My11Circle App को प्रमोट करके रेफेर एंड एरन प्रोग्राम के द्वारा प्रत्येक व्यकित को इसे जोड़कर 500 रुपये का बोनस प्राप्त कर सकते हैं औऱ फिर उन्ह पैसों के इस्तेमाल से अपना कोई पैसे इसमें लगाए बिना मैच खेलकर पैसे कमा सकते है

 32. Pact

ये बात तो आपने बहुत बार सुना होगा की ज्यादा SmartPhone के इस्तमाल से आपका शारीर अस्वस्थ हो सकता है. ऐसे में exercise करना सबसे बढ़िया उपाय है स्वस्थ बनने का.

आपको कैसा लगेगा जब मैं आपने कहूँ की आप exercise कर के भी पैसे कमा सकते हैं वो भी अपने SmartPhone के इस्तमाल से.Paise kamane Wala App

यदि आप interested हैं तब ऐसा एक app है जो की iOS और Android के platform में स्थित है, जिसका नाम है Pact. ये आपको कोई target प्रदान नहीं करती है उसे achieve करने के लिए, लेकिन आपको अपने लिए एक goal set करना होता है. ये app अपना काम करता है आपके capacity के हिसाब से.

वहीँ अगर आप fail हो जाते हैं अपना goal achieve करने में तब आपको दुसरे users को pay करना होता है जो की अपना goal achieve कर रहे हैं. इसलिए आलसी मत बनिए और पैसे कमायें.

इसमें पैसे कैसे कमाए?

  • सबसे पहले इस app को Download करें आयर अपने exercise plan को set करें.
  • वहीँ आप एक healthy eating goal भी बना सकते हैं प्रत्येक week के लिए.
  • एक बार आपने अपना goal achieve कर लिया तब आप इससे पैसे कमा सकते हैं.

इस app का इस्तमाल कर आप अपने food goals और exercise routine को complete कर सकते हैं. वहीँ पैसे कमाने की बात करें तब average इसमें आप 30 cents से $5 प्रति week कमा सकते हैं अपने results को achieve कर. आपकी सभी activities को monitor किया जाता है GPS, Photos के माध्यम से. 

33 . Earn Karo

इस एप से भी आप पैसा कमा सकते है इसमें आपको Earn Karo से पैसा कमाने के लिए उनके प्रोडक्ट को सेल्ल लकरके पैसा कमा सकते है ये एक E-Commerce साइट है जहा पर Affiliate के द्वारा पैसा कमा सकते है इसमें आपको उनके प्रोडक्ट बेचने पर कमीशन मिलता है निर्भर करता है की जो भी आप प्रोडक्ट बेच रहे उसका प्राइस कितना है इसमें आपको प्रोडक्ट पर 8% से लेकर 15% तक कमीशन मिलता है |

  • इसमें आपको आप पहले अकाउंट बनाना होगा
  • इसमें आपको बहुत सारे प्रोडक्ट मिल जायेंगे जिसका लिंक अपने सोशल मीडिया पर शेयर करे
  • उस लिंक से जो भी उस प्रोडक्ट को खरीदेगा उस पर आपको कुछ कमीशन मिलेगा
  • इसे आप Paytm या बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रांसफर कर सकते है |

Earn Karo Download 

Game खेलकर पैसा कमाने वाला एप्प Paise kamane Wala App

गेम खेल कर भी आप एप्प से अच्छा पैसा कमा सकते है बहुत से लोग दिन भर गेम खेलते रहते है अगर उसमे आपको पैसा मिल जाये गेम खेलकर तो अच्छी बात है |

34. Helo Paisa Wala App

Helo App पैसे कमाने वाले ऐप्प में पहले नंबर पर आता है जिसका प्रमुख कारण यह है कि इस ऐप्प को डाउनलोड करके आप 350₹ रुपये प्राप्त कर सकते हैं और साथ ही अपने दोस्तों को भी Helo App के साथ जोड़कर भी पैसे कमा सकते है।

क्योकि यह अप्प डाउनलोड करने पर सबसे ज्यादा पैसे देता है लेकिन चीनी अप्प होने के करना अब इसे इंडिया में बैन कर दिया गया है इस ऐप्प में आपकों कईं तरह के अलग-अलग टास्क पूरे करने है जो बहुत आसान होते हैं इसलिए इस ऐप्प की मदत से आप हर रोज़ इसका इस्तेमाल करके आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

इसलिए अभी नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इसे डाउनलोड करें औऱ इनस्टॉल करने के बाद रेफरल कोड”CXHTBRE” जिसके बाद आप 350₹ प्राप्त कर सकते हैं ज्यादा जानकारी के लिए Helo App क्या हैं और इसे पैसे कैसे कमायें यह पढें।

35. OneAds Paisa Wala App

यह एक ऐसा अप्प है जिसे आप घर बैठे हजारों और लाखों रुपये कमा सकते हैं जिसका नाम है OneAd App जोकि काफ़ी पॉपुलर है।

इस बात का अनुमान आप ऐसे लगा सकते है कि अब तक OneAd App को 10 Millions से ज्यादा लोगो द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है औऱ वह इसके इस्तेमाल से पैसे भी कमा रहे है।

यह एक रेफरल और एरन प्रोग्राम है जिसें आप अपने दोस्तों के साथ इस App को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं लेक़िन यह केवल यही तक सीमित नही हैं

OneAd App एक चैन सिस्टम पर आधारित एप्लीकेशन हैं जैसे आज कईं ऑफलाइन कंपनियां भी काम करती है ठीक उसी प्रकार इस एप्प को डिज़ाइन किया गया है।

36. Honeygain

Honeygain App भी बहुत ही अच्छा पैसे कमाने वाला App है इसमें आप अपने इन्टरनेट को Honeygain App को देकर पैसे कमा सकते है

आपके मोबाइल में दिन के अन्त में जितना इंटरनेट बचा है उसको आप Honeygain App को देकर पैसे कमा सकते है Paise kamane Wala App

Honeygain App से पैसे कमाने के लिये सबसे पहले आपको Honeygain में Registration कर लेना है उसके बाद आपके मोबाइल में Honeygain App Download होने लगेगा

उसके बाद आपको अप्प इंस्टाल करके ओपन कर लेना है और आपको जितना इंटरनेट देना है उतना इंटरनेट देके आप पैसे कम सकते है

App Status

  • Download User :- 100K+
  • Rating :- 3+
  • Review :- 1K+

Google Adsense

यह सबसे आसान तरीका है ऑनलाइन बिज़नेस से पैसे कमाने के लिए इसलिए हर ब्लॉगवेबसाइटयूट्यूब चैनल और ऐप्प पर आपको गूगल एडसेंस के विज्ञापन देखने को मिल जाते हैं।

जब आप किसी भी Mobile App का इस्तेमाल करते है तो उसमें आमतौर पर आपको गूगल विज्ञापन दिखाई देते हैं जिसे आप बने वाली कंपनी और गूगल दोंनो पैसे कमाते हैं। इसलिए अगर अगली बार आपको किसी mobile app में विज्ञापन दिखाई दे तो समझ लेना वह इसे पैसे कमा रही है।

-Promotion

अपने अक़्सर देखा होगा जब आप किसी Mobile app को इनस्टॉल करते है और उसका इस्तेमाल करते है तो उसमें किसी दूसरे mobile app को डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है।

जिसके जरिये भी वह mobile app पैसे कमाता हैं यानी कि किसी दूसरी ऐप्प का अपनी ऐप्प में प्रोमशन करना ताकि वह पैसे कमा सकें।

-Affiliate Marketing

Affiliate Marketing का तो आपकों पता ही होगा और अगर नही पता तो यह पढें Affilliate Marketing क्या है और इसे पैसे कैसे कमाते है।

जिसके द्वारा भी mobile app बहुत सारा पैसा कमाते है और हम आपको बता दे कि यह तीन सबसे कॉमन है जिसका इस्तेमाल आमतौर पर पैसे कमाने वाले ऐप्प पैसा कमाने के लिए किया जाता हैं औऱ बहुत सारे तरीक़े भी मौजूद हैं जिसे पैसे कमाने वाले ऐप्प पैसा कमाते हैं Paise kamane Wala App

इन्हें भी पढ़ें:-

Conclusion

तो दोस्तों आपको मेरी यह लेख 2024 में Paise kamane Wala App से हज़ारो-लाखो पैसे कमाओ जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

www.google.com

2024 में Paise kamane Wala App से हज़ारो-लाखो पैसे कमाओ

Leave a Comment