Apna app क्या है? Apna App का उपयोग कैसे करे? पूरी जानकारी

दोस्तों  यदि आप भी जानना चाहते है की Apna app क्या है? Apna App का उपयोग कैसे करे? पूरी जानकारी और कैसे हम Apna App की मदद से एक अच्छी सैलरी वाली Job ढुंढ सकते है। तो यह पोस्ट केवल आपके लिए है जिसमें आप जानेंगे की Apna App क्या है? Apna App का इस्तेमाल कैसे करते है, Apna App से नौकरी कैसे ढुंढे और अपना अप्प से पैसे कैसे कमाए।

 

जैसा की आपको पता है बेरोजगारी की समस्या समय के साथ साथ कितनी तेजी से बढ़ रही है भले ही आपकी Qualifications अच्छी हो लेकिन फिर भी आपको जॉब ढुंढ़ने के लिए बहुत मेहनत करनी होती है और अगर आपको एक अच्छी खासी जॉब मिल भी जाती है। तो उसकी सैलरी बहुत कम होती है। जिससे आप काफी निराश हो जाते है आपको जॉब ढुंढ़ने के लिए इधर उधर न भटकना पड़े। इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए Apna App बनाया गया है।

अब यदि आप Apna App के बारे में विस्तार से जानना चाहते है की Apna App क्या है, इस्तेमाल कैसे करते है, Apna App पर एकाउंट कैसे बनाये, Apna App पर जॉब कार्ड कैसे बनाये। तो इसके लिए आपको आज की हमारी ये पोस्ट को लास्ट तक अच्छे से पढ़ना होगा।

 

Apna app क्या है? Apna App का उपयोग कैसे करे? पूरी जानकारी
TEJWIKI.IN

 

Apna app क्या है? (What is Apna App)

 

apna aap एक मुफ्त जॉब सर्चिंग ऐप है, जो आपके लिए मनचाहे स्थान पर, अच्छी सैलरी की जॉब ढूंढने में मदद करता है. इस ऐप का यूज़ आप अपनी पसंदीदा भाषा में कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल यह ऐप अंग्रेजी और हिंदी भाषा में ही उपलब्ध हैं. इस ऐप की मदद से मनपसंद जॉब पाना बहुत ही आसान है. यह एक जॉब सर्च ऐप होने के साथ साथ एक कैरियर ऐप भी है जिसकी मदद से आप अपने प्रोफेशनल स्किल्स को भी अच्छे से अपग्रेड कर सकते हैं. यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं जिसे आप बिना कोई चार्ज दिए निशुल्क उपयोग कर सकते हैं.

 

 यह ऐप दिनों दिन युवाओ में खूब प्रचलित होती जा रही हैं और इस ऐप को अब तक 10 मिलियन से भी अधिक लोगों द्वारा डाऊनलोड किया जा चुका है तथा इस ऐप पर लगभग 2 लाख से भी अधिक जॉब्स के सुनहरे अवसर मौजूद हैं और इस ऐप से बहुत सी बेस्ट कंपनिया जुड़ी हुई है. इस ऐप में आपको पहले विजिटिंग कार्ड बनाना होता है फिर इस विजिटिंग कार्ड की मदद से आप जॉब पा सकते हैं. apna job app आपके लिए एक अच्छी जॉब ढूंढने में पूरी तरह मदद करता है.

 

 

apna app में जुड़ी प्रमुख दिग्गज कंपनियां (major giant companies associated in apna app)

 

वैसे तो apna app से कई सारी कंपनियां जुड़ी हुई हैं लेकिन कई ऐसी बेस्ट कंपनियां भी है जिनमे जॉब पाना हर किसी का सपना होता है उनमें से कुछ प्रमुख दिग्गज कंपनियों के नाम हमने नीचे दिए हैं, जिन्हें पढ़कर आप यह आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि apna job app कितनी वैल्युएबल है-
amazone
TATA
Reliance
swiggy food
sunzo
fortis
Big basket
coffee day

 

apna app कैसे डाउनलोड करें (How to download apna app)

 

इस ऐप को आप बड़ी ही आसानी से Google Play store से download कर सकते हैं. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर ओपन करना है और सर्च बॉक्स में apna app लिखकर टाइप करना है.

सर्च करने पर आपके सामने apna app रिजल्ट में शो हो जाता हैं, जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर इनस्टॉल कर सकते हैं और अगर आप यह सब करना नही चाहते हैं तो नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक कर सीधा apna app डाऊनलोड कर सकते हैं.

 

Apna App का उपयोग कैसे करे? (How to use Apna App)

 

 
Apna App पर एकाउंट बनाने के बाद अब आप इसे इस्तेमाल कर सकते है तथा इसमें आपको बहुत सारे फीचर्स मिलते है जिनके बारे में हमें पता होना चाहिए। तो अब आप जानेंगे की Apna App को इस्तेमाल कैसे करे.

 

Apna App पर जॉब सर्च कैसे करे (How to search job on Apna App)

 

 
अपना ऐप पर जॉब ढूंढना बहुत आसान है आप नीचे बताए गए तरीके से आसानी से अपने लिए एक अच्छी जॉब ढूंढ सकते हैं या सर्च कर सकते है।

Step 1) Apna पर जॉब सर्च करने के लिए सबसे आपको Apna एप्प पर एकाउंट बनाना होगा।

Step 2) उसके बाद जब आप Apna App Open करेंगे तो आपको कुछ इस प्रकार का Interface देखने को मिलेगा।

सबसे पहले आपको Jobs वाले Option पर क्लिक करना है। वँहा आपको जो आपने 8 Types Job सेलेक्ट किये थे उन्ही से रिलेटेड बहुत सारी जॉब्स आपको वँहा देखने को मिलेंगी। जिनमें फुल टाइम, पार्ट टाइम सारी जॉब्स होती है।
अगर आपको Work From Home, Part Time या फिर फुल टाइम जॉब करनी है तो आप यँहा से सेलेक्ट कर सकते है।
इसके अलावा आप ऊपर सर्च वार की मदद से जॉब्स Titles डालकर भी जॉब्स ढुंढ सकते है। जैसे – Content Writer Jobs, Video Editor Jobs आदि।

 

apna app की विशेषता (Features of Apna App)

 

इस ऐप की कुछ प्रमुख विशेषताए है जिसके कारण यह ऐप युवाओं के बीच दिन प्रतिदिन प्रसिद्ध होती जा रही हैं-

1.इस ऐप की मदद से कई बहुराष्ट्रीय कम्पनियों और छोटे व्यवसायों में नोकरी के लिए घर बैठे आवेदन किया जा सकता है.

2. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है.

3. इस ऐप में भरा गया डाटा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है.

4. इस ऐप की मदद से आप फुल टाइम तथा पार्ट टाइम जॉब आसानी से खोज सकते हैं.

5. इस ऐप की मदद से आप देश में कही भी अपने लिए मनचाही जॉब प्राप्त कर सकते हैं.

6. इस ऐप में आप विभिन्न क्षेत्रों में नोकरी हेतु आवेदन कर सकते हैं.

7. इस ऐप में आप ग्रुप के साथ जुड़कर अपनी अंग्रेजी को भी बेहतर बना सकते हैं और अंग्रेजी भाषा का अभ्यास कर सकते हैं.

8. इस ऐप की मदद से आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं.

9. इस ऐप से आप अपनी योग्यता अनुसार अच्छी जॉब और सैलेरी पा सकते हैं.

10. इस ऐप में आपको जॉब अलर्ट प्राप्त करने की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

 

 

apna app में visiting card कैसे बनाते हैं (How to make visiting card in apna app)

 

●apna app में visiting card बनाने का प्रोसेस बहुत ही सरल है,visiting card बनाने के लिए सबसे पहले ऐप को ओपन करे.

●होम पेज पर नीचे की तरफ एक खाली बॉक्स दिखाई देगा जहाँ अपना मोबाइल नंबर इंटर करें.

●मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा अब Let’s go पर क्लिक करें.

●दूसरा पेज ओपन होने पर अपना नाम, सिटी,लोकेशन,जेंडर आदि को भरने के बाद अपनी कैटेगरी को सेलेक्ट करना है और अब सिम्पली नेक्स्ट पर क्लिक करना है.

●अब आपके सामने इस ऐप का तीसरा पेज शो हो जाता है जहाँ पर अपनी क्वालिफिकेशन को भरकर नेक्स्ट पर क्लिक करना है.

●यहाँ आपको एक ग्रुप पेज शो होगा जिसमें अपनी चॉइस के हिसाब से चार ग्रुप्स को सेलेक्ट करना होगा.
अब जैसे ही आप कंटिन्यू पर क्लिक करते हैं आपका visiting card बनकर तैयार हो जाता हैं.

 

apan app में job कैसे मिलेगी (How to get job in apan app)

 

इस ऐप से आपको जॉब कैसे मिलेगी? शायद यह सवाल आपके मन मे जरूर आएगा. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि apna app में जॉब कैसे मिलती है. जब आप इस ऐप में visiting card बनाते हैं तो उसमें अपनी क्वालिफिकेशन सहित सारी जानकारी भरते हैं और जॉब के लिए कैटेगरी सेलेक्ट करते हैं. यहाँ सभी डिटेल सही पाने पर कंपनी सीधा आपको जॉब ऑफर कर सकती है या फिर आपका इंटरव्यू भी करा सकती हैं. इस तरह आप अपनी योग्यता अनुसार 10000 से लेकर लाखों तक कि जॉब पा सकते हैं.

 

Apna App से पैसे कैसे कमाए (How to earn money from Apna App)

 

अगर आपके अन्दर कोई स्किल है तो आप Apna App के द्वारा अच्छे पैसे कमा सकते हैं. आप Apna App पर अपनी स्किल और योग्यता के अनुसार Job प्राप्त कर सकते हैं और अच्छी सैलरी पर काम करके पैसे कमा सकते हैं.

अगर आप Job करते हैं तो आपने देखा होगा कि जितनी सैलरी आपको पुराने ऑफिस में मिलती थी उतनी नए में नहीं मिलती है. पर Apna App में आप यह सब चीजें Select कर सकते हो और अगर आपको अनुभव है तो आपको अच्छी सैलरी मिल जायेगी.

Apna App में बहुत सारी ऐसी कंपनियां भी हैं जो घर से ही काम करने का अवसर प्रदान करती है. जैसे आप घर से Call Center में Job कर सकते हो, Digital Marketing कम्पनी में ऑनलाइन घर से ही काम कर सकते हो.

कुल मिलाकर देखें तो Apna App से पैसे कमाने का कोई तरीका नहीं है, पर इस एप्लीकेशन में आपको यह सुविधा मिल जाती है कि आप अपनी योग्यता के अनुसार जल्दी Job प्राप्त कर सकते हो और फिर Job से पैसे कमा सकते हो.

 

 

Conclusion

 

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Apna app क्या है? Apna App का उपयोग कैसे करे? पूरी जानकारी  जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.


hi.wikipedia.org/wiki

Apna app क्या है? Apna App का उपयोग कैसे करे? पूरी जानकारी

 

 

Leave a Comment