BJP Manifesto 2024: भाजपा घोषणा पत्र गरीब-महिला-युवा-किसानों के वादे

BJP Manifesto 2024: भाजपा का घोषणा पत्र गरीब-महिला-युवा-किसानों के लिए वादे

दोस्तों नमस्कार आज हम बात करेंगे BJP Manifesto 2024: भाजपा घोषणा पत्र गरीब-महिला-युवा-किसानों के वादे के बारे में | लोकसभा चुनाव 2024 के सभी पार्टियों ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया गया है। इस बीच भाजपा अपना घोषणा पत्र अप्रैल 2024 को जारी कर सकती है। साथ ही अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों भी अपना पुरे जोर से प्रयास कर रही है। वोटिंग में कुछ दिन ही विशेष बाकी है लेकिन बीजेपी तक अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के बीजेपी की घोषणा पत्र अगले सप्ताह 17 अप्रैल 2024 को पहले चरण के मतदान से पहले बीजेपी का घोषणा पत्र जारी हो सकता है।

यदि बीजेपी की घोषणा पत्र की यदि हम बात कर तो भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में थीम मोदी की गारंटी और विकसित भारत 2047 हो सकता है। माना जा रहा है की घोषणा पत्र में ज्ञान का फोकस भी किया जाएगा। GYAN यानी गरीब, युवा, अन्नदाता (किसान) और नारी शक्ति (महिला) पर फोकस दिया जाएगा। और साथ ही भारतीय जनता पार्टी की घोषणा पत्र जल्द ही जारी की जाएगी।

BJP Manifesto 2024

लोकसभा चुनाव आयोग 2024 में एनडीए के लिए 400 प्लस सीटों पर टारगेट सेट करने के लिए भारतीय जनता पार्टी अपनी घोषणा पत्र जारी कर सकती है। ऐसे में आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि सूत्रों से मान्य तो बीजेपी इस घोषणा पत्र को मोदी की गारंटी नाम पेश कर सकती है। जिसमें को लेकर बड़ा ऐलान करने की तैयारी है। साथ ही पार्टी किसानों के सम्मान निधि बढ़ावा देने का वादा भी किया है। सूत्रों के मुताबिक इस घोषणा पत्र में शामिल किए गए सोमवार के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था। कि बीजेपी जल्द ही घोषणा पत्र जारी करेगी। और बताया था कि मिस्ड कॉल सेवा में 3 लाख से ऊपर और नमो ऐप के जरिए लगभग 2 लाख सुझाव मिले हैं।

BJP Manifesto 2024: भाजपा का घोषणा पत्र गरीब-महिला-युवा-किसानों के लिए वादे

BJP Manifesto 2024: भाजपा घोषणा पत्र गरीब-महिला-युवा-किसानों के वादे
TEJWIKI.IN

गरीबों, किसानों और महिलाओं को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा घोषणा पत्र

भारतीय जनता पार्टी अपने घोषणा पत्र में गरीबों किसानों युवाओं और महिलाओं को ध्यान में रखकर तैयारी कर रही है। इस बार घोषणा पत्र पार्टी में कई बदलाव करने जा रही है। जिसमें आने वाले कार्यक्रम के माध्यम से कामों काभी खींचा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक पार्टी 19 अप्रैल से पहले चरण में मतदान से पहले बीजेपी इसे जारी कर सकती है।

बीजेपी घोषणा पत्र कब होगा जारी

लोकसभा चुनाव आयोग 2024 में19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव की वोटिंग होनी है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की घोषणा पत्र 17 अप्रैल 2024 को जारी किया जाएगा।

Conclusion

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको हमारी यह लेख BJP Manifesto 2024: भाजपा घोषणा पत्र गरीब-महिला-युवा-किसानों के वादे जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

hi.wikipedia.org/wiki

BJP Manifesto 2024: भाजपा घोषणा पत्र गरीब-महिला-युवा-किसानों के वादे

Join our Telegram Group

Join our Facebook Group

   Join Whatsapp Group

Leave a Comment