Hero Eddy की विशेषताए (Features of Hero Eddy) की जानकारी

दोस्तों Hero Eddy की विशेषताए:- फाइनली इंतजार खत्म हो गया! Hero ने 1 मार्च यानी मंगलवार को Hero Electric Eddy को अपने नए अवतार में भारतीय बाजारों में लॉन्च कर दिया, कंपनी ने इस वाहन को खास तौर पर उन लोगो के लिए तैयार किया है, जो कम दूरी की यात्रा जरूरतों को पूरा करने के लिए एक शानदार सवारी के विकल्प की तलाश में हैं।

Hero Eddy की कीमत एक्स-शोरूम 72,000 रुपये रखी गई है। चलिए इसके फीचर्स बारे में डिटेल से जानते हैं।इस गाड़ी की सबसे खास बात यह है कि इसे चलाने के लिए कही रजिस्ट्रेशन नहीं कराना पड़ेगा। इसके साथ ही इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है। क्योंकि Hero Eddy एक लो-स्पीड स्कूटर है हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजाल ने कहा, “हीरो में हम अपने आगामी उत्पाद हीरो एडी की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं।

 

Hero Eddy की विशेषताए (Features of Hero Eddy) की जानकारी
TEJWIKI.IN

 

Hero Eddy की विशेषताए (Features of Hero Eddy)

 
Hero Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने स्पेसिफिक ग्रुप के कस्टमर को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है। यह इलेक्ट्रि स्कूटर छोटी दूरी के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेंज को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें Find My Bike, E-Lock, Large Boot Space, Follow Me Headlamps, और Reverse मोड दिया गया है।

 

 

Hero Eddy Launched in India for Just Rs 72,000 Check Features

 

Hero Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो कलर ऑप्शन – यल्लो और लाइट ब्लू में लॉन्च किया गया है। हीरो इलेक्ट्रिक का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लो-स्पीड व्हीकल है। ऐसे में इसे चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही इसके रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है।

Hero Electric का यह लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के पलूशन फ़्री प्रोडक्ट लाइअप का हिस्सा है। हीरो इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन मुंजाल ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के दौरान कहा कि हम Hero Eddy का ऐलान करते हुए काफ़ी रोमांचित है, क्योंकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर स्मार्ट फीचर्स और स्टाइलिश लुक के साथ पेश की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर को हैशल फ़्री राइड एक्सपीरियंस के साथ-साथ कार्बन फ़्री राइड को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। हमें पूरा विश्वास है कि Hero Eddy कंसर्ट और रोज़ की जरूरतों के लिए परफैक्ट चॉइस होगी।

 

 

Hero Electric की तैयारी (Hero Electric preparation)

 

Hero Electric भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों में से एक हैं। कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही अपनी प्रोडक्शन कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए लुधियाना में नई फैक्ट्री का ऐलान किया है। हीरो इलेक्ट्रिक के देशभर में 750 से ज़्यादा सेल और सर्विस आउटलेट हैं। कंपनी काफ़ी तेज़ी से अपने चार्जिंग इंफ्रास्टेक्चर को बढ़ाने की ओर ध्यान दे रही है। HT की माने तो Hero Electric अब तक अलग-अलग मॉडल के 4.5 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल बेच चुकी है।

 

 

Conclusion

 

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Hero Eddy की विशेषताए (Features of Hero Eddy) की जानकारी जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.


hi.wikipedia.org/wiki

Hero Eddy की विशेषताए (Features of Hero Eddy) की जानकारी

 

Leave a Comment