PhotoLab App क्या है? इसे कैसे use करें पूरी जानकारी हिंदी में (2023)

नमस्कार दोस्तों! आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने जा रहा हूँ कि PhotoLab App क्या है? और इसका उपयोग कैसे करें। दोस्तों अगर आप सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं तो आप देख पाएंगे कि ज्यादातर लोग अपनी फोटो को कई तरह से एडिट करते रहते हैं और अपने प्रोफाइल पर भेज देते हैं।

दोस्तों आज आपने गांव में बहुत सारे फोटो एडिट किए होंगे तो आपको पता ही होगा कि एक फोटो को एडिट करने में कितना समय लगता है। लेकिन फोटो लैब में आपको समय नहीं लगेगा। क्योंकि इसमें बहुत सारे ऑप्शन दिए गए हैं जिनकी मदद से आप चुटकी में फोटो को एडिट कर सकते हैं।

अगर आप सभी को इस तरह से अपनी फोटो एडिट करने का मन करता है। और अपने फेसबुक पर भेजना चाहते हैं तो मेरा यह लेख आपके काम को बहुत आसान बना देगा, इसलिए आप सभी को मेरा यह लेख शुरू से ही पढ़ना है। लास्ट तक पढ़ना है। जिससे आप आसानी से फोटो लैब का इस्तेमाल कर सकेंगे।

 

PhotoLab App क्या है? इसे कैसे use करें पूरी जानकारी हिंदी में (2022))
TEJWIKI.IN

 

PhotoLab App क्या है? (What is PhotoLab App in hindi)

 

PhotoLab App एक ऐसा App है जिसमें कई सारे Photo Filter पहले से ही मौजूद रहते हैं। यदि आप अपने किसी भी Photo में वह Filter Apply करना चाहते हैं तो आपको मात्र अपने Photo को सेलेक्ट करना पड़ेगा। यहां पर आप मात्र एक क्लिक में किसी भी Photo पर Filter Apply कर सकते हैं और उसे बेहतर लुक दे सकते हैं। इसमें अलग-अलग प्रकार के कई सारे अच्छे अच्छे Filter उपलब्ध रहते हैं।

यदि आप अपने Photo को कार्टून लुक देना चाहते हैं तो यहां पर उपलब्ध Filter को Apply करके यह काम कर सकते हैं। आपने कभी सोशल मीडिया पर देखा होगा कि कुछ लोग अच्छे अच्छे Photo Edit करके उसे अपलोड करते हैं ऐसे में हमारे दिमाग में यह सवाल आता है कि काश हम भी ऐसी Photo Edit कर पाते। लेकिन PhotoLab App आपकी उस समस्या का भी समाधान कर देता है। क्योंकि यहां पर उपलब्ध Filter आपके Photo को ऑटोमेटिक Edit कर देते हैं और उसे बेहतर लुक दे देते हैं।

 

 

PhotoLab App कैसे काम करता है? (How does the PhotoLab App work)

 

फोटो लब एक फोटो एडिटिंग अप है जिसका use करके आप अपनी पिक्चर एडिट कर सकते है मतलब इसका use करके हम अपनी पिक्चर और impressive लुक दे सकते है. इसमे फिल्टर मिलते है और इसका use करके आप अपनी पिक्चर को animated gif की तरह भी बना सकते है और उसमे चेंजस कर सकते है,

वैसे तो और भी पिक्चर एडिटिंग apps इंटरनेट और प्ले स्टोर पर अवेलबल है कम अप्स है जो सही से काम करते है, और ज़ायेदतर फोटो एडिटिंग का use करके ह्म उनकी प्रीमियम मेंबरशिप बाइ करने होती है जिसके लिए ह्म पैसे देने होते है,

लेकिन इसमे आप प्रो मेंबरशिप बाइ नही करना चाहते है तो भी इससके फ्री वर्षन वेल फीचर का उसे कर सकत्ते है, फोटो लब से एडिट की गयी पिक्चर प्रोफेशनल लगती है, और उससे आप कही पे भी उसे कर सकते है, और इससमे आपको किसी भी तरह की मॅन्यूयेली एडिटिंग नही करनी होती है मतलब की आपको फोटो को खुद से एडिट नही कर रहता है वो ऑटोमॅटिकली एडिट हो जाती है.

और इससमे डेली न्यू न्यू फिलटर्स आते रहते है जो की कमाल के ओर प्रोफेशनल होते है, इससमे आपको डेमो भी दिया जाता है की आपकी फोटो एडिट होने के बाद किसकी देकेगी.

 

PhotoLab App का कैसे इस्तेमाल करें? (How to use PhotoLab App)

 

सबसे पहले आपको Play Store से Photo Lab को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। और इसे अपने ब्राउजर में चलाने के लिए आपको गूगल पर फोटो लैब सर्च करना होगा। उसके बाद आपके सामने ऑफिसियल फोटो लैब देखने को मिल जाएगी। उसके बाद आप फोटो लैब को ओपन करें, जिसके बाद आपके सामने तीन सेक्शन देखने को मिलेंगे।

Top Combos – इस सेक्शन में आपको बेहतरीन फोटो एडिटिंग इफेक्ट और प्रीमियम इफेक्ट मिलेगा अगर आप भी उस तरह से फोटो एडिट करना चाहते हैं। इसलिए पैसा खर्च करना होगा।

Trending- दोस्तों इस सेक्शन में आपको सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग फोटो एडिटिंग इफेक्ट देखने को मिलेगा, जिसमें से आपको एक को चूसना होगा और अपनी फोटो अपलोड करनी होगी और उस तरह से अपनी फोटो को एडिट करना होगा।

Recent- तो यहां आपको सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले फोटो इफेक्ट्स देखने को मिलेंगे, जिनकी मदद से आप किसी भी इफेक्ट की तरह अपनी फोटो को बेहद आसानी से बना सकते हैं।

 

 

क्या PhotoLab App बिल्कुल फ्री है? (Is PhotoLab App Absolutely Free)

 

PhotoLab App में आपको बहुत सारे Filters फ्री में मिल जाएंगे। लेकिन यदि आप अपने किसी भी Photo में Filter को Apply करते हैं तो उसके नीचे PhotoLab App का लोगो बन जाता है। लेकिन यदि आप इस App के प्रीमियम या प्रो वर्जन का इस्तेमाल करते हैं तो यह लोगों नहीं बनता है। इसके अलावा इसमें कई सारे ऐसे Filters भी उपलब्ध होते हैं जो सिर्फ प्रीमियम वर्जन का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए बनाए गए होते हैं। यदि आप इसमें अच्छे-अच्छे Filters का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आप PhotoLab के प्रीमियम वर्जन या प्रो वर्जन को खरीद सकते हैं।

 

Photo Lab से फोटो एडिट कैसे करे? (How to edit photo with Photo Lab)

 

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल मे फोटो लैब app इनस्टॉल करना होगा इसको आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है या डाइरेक्ट यहा से भी डाउनलोड कर सकते है.
  • इस app को डाउनलोड और इनस्टॉल करने के बाद ओपन करे फिर ये आपसे आपकी मीडीया को access करने की पर्मिशन मगेगा, पर्मिशन देने के बाद फिर आपको यहा फीड पर सभी एफेक्ट्स शो होंगे जिस भी एफेक्ट मे अपनी पिक्चर को एडिट करना चाहते है उस पर क्लिक करे.
  • फिर वो एफेक्ट्स ओपन हो जाएगा नीचे अपनी मोबाइल गॅलरी की सभी पिक्चर शो होगी जिस भी पिक्चर मे वो एफेक्ट्स आड करना चाहते है उस फोटो को सेलेक्ट करे.
  • फिर थोड़ी देर प्रोसेसिंग होगी जिसमे 5 से 20 सेकेंड तक का टाइम लग सकते है ये आपके इंटरनेट की स्पीड पर डिपेंड करता है.
    फिर आपकी पिक्चर सक्सेस्फुली एडिट हो जाएगी. इस तरह ईज़िली इश्स अप का उसे कर सकते है.

 

PhotoLab App क्यों बेस्ट है? (Why PhotoLab App is Best)

 

बहुत सारे लोगों का यह सवाल होता है कि PhotoLab App क्यों बेस्ट है? इसका जवाब यह है कि जब आप किसी Photo को Edit करना चाहते हैं और उसे एक अच्छा लुक देना चाहते हैं तो इसके लिए आपको किसी भी Photo Editing App में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इसके अलावा यदि आप कंप्यूटर पर Photo Editing करते हैं तो आपको Photoshop में बहुत सारे अलग-अलग चीजें करके Editing करनी होती है।

लेकिन PhotoLab App की वजह से आप बिना कोई मशक्कत किए एक अच्छी Photo Editing कर सकते हैं और उसे बेहतर लुक दे सकते हैं। इस App में लगभग 1000 से भी अधिक तरह के Photo इफेक्ट उपलब्ध है। इसमें कई सारे कार्टून लुक वाले Filters भी हैं जिसे यूजर्स काफी अधिक पसंद करते हैं।

इतना ही नहीं यहां पर बहुत सारे Animated Filters भी हैं जिन्हें यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है। इस App में बहुत सारे Art Work Filters भी हैं, जिस रूप में आप अपनी Photo को कन्वर्ट कर सकते हैं और उसे एक नया लुक दे सकते हैं। इस App को सबसे अधिक इसीलिए पसंद किया जाता है क्योंकि यहां पर मात्र एक क्लिक में किसी भी Filter को Apply किया जा सकता है और उसे फोन स्टोरेज में सेव किया जा सकता है।

 

 

Conclusion

 

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख PhotoLab App क्या है? इसे कैसे use करें पूरी जानकारी हिंदी में (2023) जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.


hi.wikipedia.org/wiki

PhotoLab App क्या है? इसे कैसे use करें पूरी जानकारी हिंदी में (2023)

 

Join our Facebook Group

   Join Whatsapp Group

 

Leave a Comment