Popads क्या है? Popads के लाभ क्या है? पूरी जानकारी हिंदी में

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बहुत ही इंटरेस्टिंग टॉपिक के बारे में बात करने जा रहे हैं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बात करेंगे Popads क्या है? और PopAds पैसे कैसे कमाए।कोई भी ब्लॉगर हो अगर उसके पास खुद की ब्लॉग वेबसाइट है तो उसके मन में एक ही विचार आता है कि वह जल्द से जल्द उस ब्लॉग या वेबसाइट से पैसे Earn करने लगे। इसके लिए वह बहुत सारे तरीके सर्च करना चालू कर देता है। बहुत सारे लोग गूगल ऐडसेंस का भी यूज करना चाहते हैं। पर आज के टाइम में गूगल ऐडसेंस का Approval लेना बहुत ही मुश्किल काम हो गया है।

इसीलिए अगर आपको गूगल ऐडसेंस का Approval नहीं मिल रहा है तो आप PopAds का इस्तेमाल करके अच्छी रनिंग कर सकते हैं।आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको PopAds के बारे में पूरी जानकारी देंगे। और हम इस आर्टिकल के माध्यम से PopAds के बारे में बताएंगे कि आप PopAds को कैसे यूज कर सकते हैं इससे अपने ब्लॉग या वेबसाइट में कैसे अप्रूव करा सकते हैं और इसकी कैसे एडवरटाइजिंग अपने ब्लॉग या वेबसाइट में लगा सकते हैं।

 

Popads क्या है? Popads के लाभ क्या है? पूरी जानकारी हिंदी में
TEJWIKI.IN

 

Popads क्या है? इससे पैसे कैसे कमाए  (What is Popads? how to make money from it)

 

बात करे popads की तो popads एक Advertising Company hai इससे पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले एक अच्छा सा वेबसाइट बनाना होगा उसके बाद आप popads से आपको अपने वेबसाइट का अप्रूवल लेना होगा उसके बाद popads apke website पर एड्स दिखाता है जिससे आपको पैसे मिलते हैं।

Pop ads की बात करे तो यह google ऐडसेंस से अलग है गूगल ऐडसेंस अपना एड्स पोस्ट में दिखाता हैं लेकिन पोपड्स अपना एड्स पोस्ट में नही दिखाता हैं ।

 

 

जब कोई व्यक्ति आपके वेब पर आता है और कहना तो वह आपके पोस्ट या किसी लिंक पर क्लिक करता है तो उसे दूसरे वेबसाइट या पेज पर भेज दिया जाता है और उस पेज पर रुकता है या क्लिक करता है तो उससे हमें कमाई होती है ।

 

Popads के लाभ क्या है? (What are the benefits of Popads)

 

1. popads आपको आपके वेबसाइट को 24 घंटे में aprooval दे देता है ।

2. पोप्ड्स का कोड लगाना बहुत आसान है इसका सिर्फ एक ही कोड होता है जो आपके वेबसाइट के theme में पेस्ट करना होता है ।

3. इसका मिनिमम payout 5$ है

4. यह किसी भी डोमेन पर अप्रूवल देदेता है ।

 

Popads का अकाउंट कैसे बनाते है? (How to create a Popads account)

 

popads per account बनाने के लिए आपको नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो जरूर करे ।

Step 1. सबसे पहले आपको popads.net ke website पर जाना होगा और और साइन अप पर क्लिक करना होगा ।

Step 2. Sign up बटन पर क्लिक करने पर नीचे दिए गए सभी जानकारी को भरना होगा ।

Step 3. साइन अप करने के बाद आपके ईमेल में एक कन्फर्मेशन करने के लिए एक लिंक भेजा जाएगा उसपर क्लिक करके अपना ईमेल वेरीफाई करले ।

Step 4 ईमेल वेरीफाई होने के बाद आपको लॉगइन करना होगा उसके बाद आपको पब्लिशर का अकाउंट खुलेगा

 

Popup ads कैसे काम करता है? (How do popup ads work)

 

Popup ads advertisement का एक जरिया है जिससे advertisement वेबसाइट अपने पब्लिशर के वेबसाइट पे दिखता है।

बात करे कि Popup ads kaise kam karta he, तो जब भी कोई वीज़िटर आपकी वेबसाइट पे आता है और वो आपकी साइट के कोई भी फ़ोटो या टेक्स्ट पर क्लिक करता है तब नए विंडो ओपन होजाती है और उसे ads दिखाई देती है।

यानी कि इस ad नेट्वर्क की ads आपके वेबसाइट के किसी पेज पे नहीं दिखती है।

इस से आपके यूजर को कोई भी परेशानी नहीं होती है।

 

 

PopAds के Ads Unit अपनी वेबसाइट में कैसे लगाएं (How to put PopAds Ads Unit in your website)

 

जब आपका अकाउंट अप्रूव हो जाएगा तो आपके सामने PopAds की तरफ से एक डैशबोर्ड दिया जाएगा। यहीं पर आपको Ads Code को जनरेट करने के लिए एक ऑप्शन दिया जाता है। इसी ऑप्शन से अपनी वेबसाइट के लिए आप Ads Code जनरेट कर सकते हैं।

Ads Code को जनरेट करने के बाद उस कोड को आपको अपनी ब्लॉग या वेबसाइट में लगाना होता है। Ads Code को आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट के जहां पर एडवरटाइजिंग दिखाना चाहते हैं वहां पर इस Ads Code को आप लगा दीजिए।

 

गूगल ऐडसेंस और PopAds में क्या अंतर है? (What is the difference between Google Adsense and PopAds)

 

गूगल ऐडसेंस और PopAds में क्या अंतर है। इसको समझाने की हम आपको पूरी कोशिश करते हैं कि आपके लिए अगर गूगल ऐडसेंस का Approve नहीं मिल रहा है तो पोपैड्स आपके लिए कितना बेनिफिट हो सकता है।

आपने देखा होगा कि जब हम अपने ब्लॉग वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई करते हैं तो हमें गूगल ऐडसेंस से अप्रूव लेने में कम से कम 15 से 20 दिन का टाइम लग जाता है। अगर हम यही बात करें PopAds के बारे में तो हमें PopAds का अप्रूव लेने में कम से कम 2 से 3 दिन का टाइम लगता है।

 

हमें गूगल ऐडसेंस से पेमेंट लेने के लिए बहुत दिनों तक वेट करना पड़ता है। क्योंकि जब तक हम अपने अकाउंट में $100 की इनकम नहीं कर लेंगे तब तक हम गूगल ऐडसेंस पेमेंट नहीं उठा सकते हैं। और यहीं पर अगर हम PopAds की बात करें तो यहां पर हमें केवल $5 पर पेमेंट मिल जाती है।

 

   

Conclusion

  

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख  Popads क्या है? Popads के लाभ क्या है? पूरी जानकारी हिंदी में   जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.


hi.wikipedia.org/wiki

Popads क्या है? Popads के लाभ क्या है? पूरी जानकारी हिंदी में

 

Leave a Comment