WhatsApp Business App क्या है? इसका उपयोग क्यो करें की जानकारी

क्या आपने WhatsApp Business App के बारे में सुना है नहीं! तो आपको बता दें कि व्हाट्सप्प बिज़नेस व्हाट्सएप का ही ऑफिसियल ऐप है जिसे Business Related मैसेजेस भेजने के लिए के लिए बनाया गया है। यदि आप बिज़नेस करते है और अपने डेली रूटीन के बिज़नेस रिलेटेड Messages अपने Personal WhatsApp से भेजते है तो आप अपने WhatsApp Account को Business Account में कर सकते है। यदि आपको WhatsApp Business क्या है और WhatsApp Business Account Kaise Banaye के बारे में जानना है तो पोस्ट को पूरी पढ़े।

अब WhatsApp ने अपने ख़ुद बिज़नेस रिलेटेड ऐप को लॉन्च कर दिया है जिसका नाम ‘WhatsApp Business’ है। इसमें आपको Official WhatsApp की ही तरह बेहतरीन Features दिए गए है। अगर आप भी अपने फोन में WhatsApp Business App Kaise Use Kare और Business Account Meaning in Hindi के बारे में जानना चाहते है तो बने रहे हमारे साथ इस लेख में अंत तक। जिसमें आपको आपके सवाल This Chat Is With a Business Account Meaning in Hindi यह भी जानने को मिलेगा।

 

WhatsApp Business App क्या है? इसका उपयोग क्यो करें की जानकारी
TEJWIKI.IN

 

WhatsApp Business Application क्या है?

 

WhatsApp Business एक पूरी तरह से नया feature है जिसे की Company के द्वारा चालू किया गया है लेकिन इसका इस्तमाल अभी के लिए केवल beta testers ही कर सकते हैं. WhatsApp Business App जैसे की इसके नाम से ही पता चलता है की ये मुख्य रूप से Business को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

इसे Whatsapp की users base की मदद से दुसरे client से जुड़ने के लिए बनाया गया है. अब Businesses इसमें sign up करके इस platform में जुड सकते हैं और इसके service का इस्तमाल कर अपने customers को नया updates प्रदान कर सकते हैं जैसे की timings, confirmations और दूसरी जानकारी.

 

WhatsApp Business App क्या है?

 

Latest Report के मुताबिक WhatsApp अपने Consumer-centric messaging App को इस नए आने वाले Business-related service से अलग रखने की कोशिश करेगा. इसलिए इस App को वो एक पूरी तरह अलग App के तोर पर launch करने की सोच रहा है और जिसे उन्होंने का नाम रखने का तय किया है।

सुनने में ये भी आया है की Company ने एक नहीं दो अलग अलग services launch करने का planning किया है. इनमें से एक होगा small businesses के लिए वहीँ दूसरा होगा large enterprises के लिए।

ऐसा सुनने में आया है की Small Businesses वाला service free रहेगा लेकिन large enterprises में शायद आपको service के लिए पैसों का भुकतान करना पड़ सकता है.

 

W B A पूरी जानकारी हिंदी में

 

WhatsApp ने बहुत सारे trails और beta version के बाद WhatsApp Business App को launched कर दिया है और सबसे बड़ी बात ये है की WhatsApp Business App एक free business application है. WhatsApp Business App को अभी आप सिर्फ Android पर use कर सकते हो और जल्द ही इसका iOS version भी release हो जायेगा.

सबसे important बात ये है की WhatsApp Business App अभी सिर्फ India, Indonesia, Italy, Maxicon, Britain और US में available है और जल्द ही ये other countries में release हो जायेगा. WhatsApp Business App को small business owner को ध्यान में रखकर बनाया गया है यानी इस app की help से आप बहुत ही आसानी से business owner अपने customers के साथ interact कर सकता है और customers उस company से connect हो सकते हैं.

WhatsApp business app का interface बिलकुल WhatsApp messenger app जैसा ही बस इसमें कुछ extra features हैं

 

 

Conclusion

 

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख WhatsApp Business App क्या है? इसका उपयोग क्यो करें की जानकारी जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.


hi.wikipedia.org/wiki

WhatsApp Business App क्या है? इसका उपयोग क्यो करें की जानकारी

 

Join our Facebook Group

   Join Whatsapp Group