Josh app से पैसा कैसे कमाए? Josh app क्या है?

दोस्तों आज के इस पोस्ट पर हम Josh app से पैसा कैसे कमाए? के बारे में बताएंगे, यदि आप Josh App पर Videos बनाते है और आपके Videos पर काफी अच्छा Views आते हैं, तब यह पोस्ट आप सभी के लिए बहुत फायदेमंद होने वाला है, क्योंकि इस पोस्ट पर हम Josh App से पैसे कैसे कमाएं के उपयोगी तरीके के बारे में बताएंगे।

Josh ऐप एक बहुत ही अच्छा Short Video प्लेटफॉर्म है, जिसे अब तक 100+ मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और लाखों से भी ज्यादा लोग हर दिन इस ऐप पर Short Video बनाते हैं। यदि आप भी Josh App पर Short Video बनाते हैं और आपके Videos पर काफी अच्छा व्यूज आते हैं, तब आप इस पोस्ट में बताया गया तरीके के जरिए आसानी से Josh App से पैसे कमा सकते है।

 

Josh app से पैसा कैसे कमाए? Josh app क्या है?
TEJWIKI.IN

 

Josh app क्या है? (What is Josh App)

 

Josh app एक शॉर्ट वीडियो क्रिएटिंग व शेयरिंग ऐप है जहा पर लोग एंटरटेनमेंट,जानकारी या स्टेटस देखने आते है जब सीमा विवाद में चाइनीज एप को बन किया गया तो लोग नए प्लेटफॉर्म की तलाश थी वैसे तो कई एप इस क्षेत्र मे आए लेकिन लोगो सबसे ज्यादा जोश एप पसंद आया और इसी वजह से जोश एप को प्ले स्टोर पर 100million से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है।

 

 

Josh app से पैसा कैसे कमाए? (How to earn money from Josh app)

 

1. Affiliate marketing से पैसा कमाए

 

Josh से पैसा कमाने का बेहत आसान तरीका है Affiliate marketing जिसमें किसी E-Commerce जैसे Amazon, flipkart, Alibaba, snapdeal, Myntra के प्रोडक्ट का affiliate link शेयर करके जिसके द्वारा लोग उस प्रोडक्ट को खरीदेंगे और इसके बदले में आपको हर प्रोडक्ट पर कुछ कमीशन मिलेगा।

यदि आप चाहे तो कुछ प्रोडक्ट के विडियो बनाकर और प्रोडक्ट की जानकारी देकर video upload करते समय उस product का link भी दे सकते है। जिस व्यूअर को प्रोडक्ट पसंद आता है और वो आपके link से प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको profit मिलेगा।

 

2. Sponsorships से पैसा कमाए।

 

Sponsorships करने के लिए आपका फैन following बहुत ज्यादा होना चाहिए। जिसे देखकर कंपनी आपको अपने ब्रांड या प्रोडक्ट को प्रमोशन के लिए ऑफर करे इसके बदले में आप अपने फैन फॉलोइंग व व्यूज के आधार पर पैसे चार्ज कर सकते है। यदि आपके पास बहुत अधिक follower है तो आप इससे अच्छा खासा पैसा बना सकते है

 

3. Promote small creator

 

यह प्रमोशन का तरीका Sponsorships से मिलता जुलता है। वहां आपको कंपनी अप्रोच करती थी और यहां आपके छोटे-मोटे क्रिएटर जो कम समय में ज्यादा फॉलोअर्स गेन करना चाहते हैं। आप उनके चैनल या कंटेंट को प्रमोट करके उनसे आप कुछ पैसे चार्ज कर सकते है।इससे भी आप पैसा कमा सकते है। जो की बहुत आसान है इसके लिए आप अपना ईमेल या कॉन्टेक्ट नंबर अपने प्रोफाइल में add कर दीजिए जिससे लोग आपको संपर्क कर सकेंगे।

 

4. Earning App से पैसे कमाए

 

Earning App कहने का मतलब Paytm, Google pay phone pe, winzo gold, dream11 इत्यादि app जिसमें रेफरल का कमीशन मिलता है। ऐसे बहुत सारे ऐप हैं। जिनका आप जोश ऐप के वीडियो में रिव्यु देकर और लोगों को ज्वाइन करा कर रेफरल कमीशन पा सकते हैं।

अभी के समय में तो लोग trending ऐप जैसे-grow,zirodha,upstock,wazirx आदि को लोग काफी तेजी से डाउनलोड कर रहे और इसमें कमीशन भी ज्यादा मिलता तो आप इनका रेफरल लिंक शेयर करके भी पैसा कमा सकते है।

 

5. Product review करके पैसा कमाए

 

इसमें कंपनीज आपको अपने प्रोडक्ट देती है आपको उसके बारे मे लोगो को अच्छे से बताना होता है इसमें आपको प्रोडक्ट फ्री में मिलता है और और आप इसके लिए कुछ पैसे भी चार्ज कर सकते है।

 

6.colaboration करके पैसा कमाए

 

ये तरीका उनके लिए ज्यादा उपयोगी है जिनके पास बहुत अधिक फॉलोअर है लगभग 1 millian इसमें आप आपने साथ छोटे कंटेंट क्रिएटर को जोड़ सकते है इसके बदले में आप उनसे उनके रिवेन्यू(कमाई) का कुछ हिस्सा रख सकते है।इसमें वो लोग अपने कंटेंट को आपके चैनल पर अपलोड करते है।और इससे कमाया गया पैसा आप आपस मे बात लेंगे।

 

7.cross promotion करके पैसा कमाए।

 

Josh ऐप से आप क्रॉस प्रमोशन करके भी अच्छा-खासा पैसा बना सकते हैं इसमें आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स और चैनल को प्रमोट करते हैं और यहां से लोगों को अपने विभिन्न सोशल मीडिया अकाउंट चैनल पर लेकर जाते हैं इससे आपके यूट्यूब ,इंस्टाग्राम फेसबुक जैसे जगहों पर फॉलोअर बढ़ा सकते है जिससे वहा पर आपके कंटेंट पर अधिक न्यूज़ और लाइक्स आएंगे जिससे आपकी कमाई में बढ़ोत्तरी होगी।

यदि आप एक average क्रिएटर है तो आपके लिए सबसे अच्छा होगा कि आप affiliate marketing और sponsereship का उपयोग करे josh app से पैसा कमाने के ये दोनो तरीके आपके लिए बहुत आसान व सरल होंगे इसमें आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी और कमाई भी अच्छी होगी साथ ही समय की भी बचत होगी।

 

Josh app कहा की कंपनी है? (Where is the Josh App company)

 

जोश एप एक भारतीय एप है जिसे वर्से इनोवेशन ने बनाया है चाइनीज एप्स के बाद बन होने के बाद भारत में जोश एप बहुत ही तेज़ी से लोगो के बीच लोकप्रिय हो गया आज के समय में गूगल प्ले स्टोर पर इसे 100 millian से भी अधिक लोगों इसे डाउनलोड किया है।

 

जोश एप को किसने बनाया है? (Who made the Josh app)

 

जोश एप को बेंगलुरु बेस्ड कंपनी है इसे वर्से इनोवेशन ने बनाया है इसकी मार्केट वैल्यू इस समय 1अरब डॉलर है जोश एप अभी बहुत तेजी से ग्रो कर रहा है इस लिए इसमें लोग अधिक मात्रा में इन्वेस्ट कर रहे है।

 

Josh App कैसे उपयोग करें? (How to use Josh App)

 

Josh App का इस्तेमाल करना भी बहुत ही आसान है –

  • Home वाले आइकॉन पर आपको बहुत सारी विडियो देखने को मिल जाती हैं आप Scroll Down करके एक – एक करके विडियो देख सकते हैं.
  • Search Icon में आपको Trending Video, Popular Creator, Category देखने को मिलती है आप अपनी पसंद की केटेगरी के विडियो देख सकते हैं साथ में ही अपने पसंदीदा Creator की विडियो देख सकते हो.
  • Plus Icon से आप Josh App में विडियो बनाकर अपलोड कर सकते हो.
  • Bell Icon में आपको Josh App पर मिलने वाले Notification प्राप्त होंगे.
  • Profile Icon से आप अपनी Profile को Edit कर सकते हैं अपने Follower की संख्या देख सकते हैं, आपके द्वारा अपलोड की गयी सभी विडियो देख सकते हैं.

आपको जो भी विडियो पसंद आती है आप उसे Like, Share, Comment कर सकते हो और पसंदीदा विडियो को डाउनलोड भी कर सकते हो.

 

 

जोश एप पैसा कैसे कमाता है? (How does Josh App make money)

 

अभी तक तो हम बात कर रहे थे कि जोश एप से पैसा कैसे कमाते है लेकिन अब हम बात करने वाले की जोश एप खुद पैसा कैसे कमाता है।

 

1.एड दिखाकर

 

जोश एप का पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है एड दिखाकर पैसा कमाना जब हम जोश एप पर वीडियो देखते है तो कभी कभी वीडियो के बीच में कुछ एड आ जाते जिनको लगाने के लिए जोश एप उन लोगो से पैसा लेता है जो अपना एड जोश एप में दिखाना चाहते है।

 

2. डाटा कलेक्ट करके

 

ये डाटा इंटरनेट वाला डाटा नही है बल्कि ये हमारा और आपका पर्सनल डाटा हैं जिसमें हमारी उमर हमारा जेंडर हमारी पसंद यह सब होता है इसके आधार पर जोसेफ और लगभग सभी कंपनियां हमें हमारे इंटरेस्ट के अनुसार प्रोडक्ट के ऐड दिखाती हैं जिन्हें देख कर हम में से कुछ लोग उन्हें खरीद लेते हैं और इसके द्वारा इन लोगों को अच्छा खासा फायदा होता है

 

3. एफिलिएट मार्केटिंग से

 

एफिलिएट मार्केटिंग को तो आप समझ ही गए होंगे यदि नहीं समझ में आया है तो ऊपर जो सबसे पैसा कैसे कमाए वाले पैराग्राफ में इसे अच्छे से पढ़ ले हमें क्या पसंद है हमारी क्या उम्र है इतनी जानकारी किसी के लिए भी बहुत अधिक है जो अपना सामान में बेचना चाहता है उनके पास हमारा डाटा होने के कारण यह हमें हमारी उम्र और हमारे पसंद के अनुसार एफिलिएट प्रोडक्ट को दिखाते हैं और जब हम लोग इन्हें खरीदते हैं तो इन्हें इससे अच्छा खासा पड़ा मिलता है।

 

Note.

 

कुछ एप्स को छोड़कर बाकी सभी सोशल मीडिया एप्स और प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स का डाटा चोरी छुपे बेचती हैं जिससे उनको बहुत अधिक पैसा मिलता है इसे एकदम सीक्रेट रखा जाता है फिर भी आपने सुना होगा कि फेसबुक से डाटा लीक हुआ था और ट्विटर से डाटा लीक हुआ था तो आप समझ सकते हैं की जब फेसबुक और ट्विटर जैसी बड़ी कंपनियां यह काम कर रही है तो छोटी कंपनियां क्यों नहीं करेंगे आखिरकार इनका मकसद पैसा कमाना ही तो है। इसमें हम किसी ऐप के विषय में नहीं बता रहे हैं हम केवल यह बताना चाहते हैं कि बहुत से एप्स है जो ऐसा करते है

 

FAQ- Josh App पर अक्सर पूछे जाने सवाल जवाब :-

 

1) Josh App Download कैसे करें? 

Josh ऐप गूगल Play Store पर उपलब्ध है, तो आप इस Josh App को Play Store से डाउनलोड कर सकते है।

 

2) Josh App किस देश का है? 

Josh ऐप को Ver Se Innovation Private Limited कंपनी ने बनाया है, जो कि भारत का ही कंपनी है तो इस कारण यह कह सकते हैं की Josh App भारत देश का है।

 

3) क्या हम Josh App से पैसे कमा सकते है?

हां बिल्कुल हमने ऊपर आप सभी को Josh App Se Paise Kaise Kamaye के जो तरीके के बारे में बताया है, उन सभी तरीके का इस्तेमाल अगर आप सही से करते है तब आप बिल्कुल Josh App से पैसे कमा सकते है।

 

4) क्या Josh App एक Chinese ऐप है?

नहीं Josh App एक Proudly Made In India App है, जिसे भारतीय कंपनी Ver Se Innovation Private Limited ने बनाया है।

 

5) Josh App पर Video कैसे बनाएं?

Josh App पर Video बनाना बहुत आसान है सबसे पहले आपको Josh App को डाउनलोड करके Profile बना लेना होगा फिर App के नीचे आपको (+) का आइकन देखने को मिलेगा उसपर क्लिक करके आप Josh App पर आसानी से Video बना सकते हैं।

 

6) Josh App पर हम कितने समय तक का वीडियो बना सकते है?

अगर आप Josh Creator है, तो आपके जानकारी के लिए बता दें कि आप  Josh App पर केवल 15 Sec से लेकर 60 Sec तक का Short Video ही बना सकते है।

 

7) Josh ऐप से कितना पैसे कमा सकते है?

Josh App से हम कितना पैसे कमा सकते हैं यह हमारे काम करने पर निर्भर करता है, जैसा अच्छा हम काम करेंगे ठीक उतने पैसे ही हम Josh App से कमा पाएंगे।

 

8) Josh App पर हम कितने Followers पर पैसे कमा सकते है? 

Josh App पर हम कितने Followers पर पैसे कमा सकते हैं, यह कोई Fix नहीं है परंतु आपके Josh Profile पर कम से कम 10K से ज्यादा Active Followers होना जरूरी है क्योंकि तभी जाकर ही आप Josh App से अच्छा पैसे कमा पाएंगे।

 

Conclusion

 

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Josh app से पैसा कैसे कमाए? Josh app क्या है? जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.


hi.wikipedia.org/wiki

Josh app से पैसा कैसे कमाए? Josh app क्या है?

 

Leave a Comment