Kotak Bank से कम ब्याज दर पर Property Loan यह है सरल प्रक्रियां

Kotak Bank से कम ब्याज दर पर Property Loan यह है सरल प्रक्रियां

नमस्कार दोस्तों, आज हम बार करने वाले है Kotak Bank से कम ब्याज दर पर Property Loan यह है सरल प्रक्रियां अगर आपके पास कोई प्रॉपर्टी है और उस प्रॉपर्टी पर आप लोन लेना चाहते है और यह चाहते है की अपने सपनों को आसानी से पूरा कर सके या अपना नया आशियाना बना सके. ऐसे में आपके पास इ आप्शन यह भी रहता है की आप कोटक बैंक से आसानी से प्रॉपर्टी पर लोन ले सकते है और वो भी आसान ब्याज दर और किश्तों पर. अगर आप भी कोटक बैंक से लोन लेना चाहते है तो उसके बारे में आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए. आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से और यह समझते है की आप भी किस तरह से अपनी प्रॉपर्टी पर इस बैंक से लोन ले सकते है, आईये जानते है.

Kotak Bank से Property पर लोन कैसे मिलेगा ?

Kotak Bank अपने ग्राहकों को उनकी प्रॉपर्टी पर भी लोन देने की सुविधा देती है. अगर किसी ग्राहक का Yes bank में खाता है या नही है, उससे कोई फर्क परन्तु अगर आप इस बैंक से लोन लेते है तो आपकी सिबिल अच्छी होगी चाहिए और आपके पास Valid property होनी चाहिए जिस पर आप लोन ले सके.

Kotak Bank अपने ग्राहकों को उनकी प्रॉपर्टी की Valuation के आधार पर लोन देती है. आपकी प्रॉपर्टी की जो वैल्यू है उसी के आधार पर आपको यह बैंक लोन देती है. हालांकि यह बैंक 5 लाख से 3 करोड़ तक का लोन देती है, जो भी आपकी प्रॉपर्टी होती है उनके आधार पर.

Kotak Bank property पर लोन पर कितना ब्याज लगता है ?

अगर आप Kotak बैंक से लोन लेते है या लेना चाहते है तो उसके बदले में आपको कुछ निश्चित ब्याज दर वसूलती है. Kotak बैंक अपने ग्राहकों से तक़रीबन 9 प्रतिशत तक की ब्याज दर वसूल करती है, हालांकि यह ब्याज दर हर साल बदलती रहती है. इस बैंक से लोन लेने से पहले एक बार दूसरी बैंक से भी ब्याज दर मिला ले, हो सकता है की दूसरी बैंक से आपको बेहतर मिल सके.

Property पर लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज और पात्रता  – 

अगर आप Kotak बैंक से या फिर किसी भी अन्य बैंक से लोन लेते है तो उसके लिए आपको इन दस्तावेजों की आवश्यकता हमेशा ही पड़ती है. यह है वो जरुरी दस्तावेज जो इस प्रकार है –

  • आवेदक का आधार कार्ड
  • आवेदक का पेन कार्ड
  • प्रॉपर्टी का पता और पते का प्रमाण
  • आवेदक का पता और पते का प्रमाण
  • प्रॉपर्टी से जुड़े दस्तावेज जैसे रजिस्ट्री और प्रॉपर्टी के कागजात
  • प्रॉपर्टी की लेटेस्ट ऑडिट
  • आपके बैंक खातें का पिछले 1 साल का स्टेटमेंट
  • कोटक बैंक के द्वारा मांगे गये जरुरी शपथ पत्र
  • आवेदक का अच्छा सिबिल स्कोर होना चाहिए.
  • आवेदक का किसी भी बैंक का लोन बकाया नही होना चाहिए

Kotak Bank से कम ब्याज दर पर Property Loan यह है सरल प्रक्रियां
TEJWIKI.IN

Kotak बैंक से Property पर लोन कैसे ले सकते है ? 

अगर आप कोटक बैंक से लोन लेना चाहते है और यदि आपके पास Valid property है तो उससे आप इन तरीकों से आसानी से लोन ले सकते है. यह है सामान्य प्रक्रियां –

  • सबसे पहले आपको अपने नजदीकी Kotak bank की किसी भी शाखा में जाना होता है.
  • Kotak bank में आपको इस लोन से जुड़ा फॉर्म लेना होता है.
  • उस फॉर्म के साथ में कुछ जरुरी दस्तावेज लगाने होते है.
  • उन फॉर्म में मांगी गई सही जानकारी देनी होती है. .

इसके बाद आपके फॉर्म की जांच की जाती है और साथ ही प्रॉपर्टी की भी जांच की जाती है और अगर यह जानकारी सही पाई जाती है तो आपको लोन की राशी आपके खाते में भेज दी जाती है.

Conclusion

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको हमारी यह लेख Kotak Bank से कम ब्याज दर पर Property Loan यह है सरल प्रक्रियां जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.

hi.wikipedia.org/wiki

Kotak Bank से कम ब्याज दर पर Property Loan यह है सरल प्रक्रियां

Join our Telegram Group

Join our Facebook Group

   Join Whatsapp Group

Leave a Comment