FM whatsapp new version download

FM whatsapp new version download

 

Fm whatsapp new version download
TEJWIKI.IN

 

अगर आप सादे पुराने व्हाट्सएप से थक चुके हैं, तब FM WhatsApp आपके ज़रूर से पसंद आने वाला है। खैर, आज हम आपके लिए एकदम सही व्हाट्सएप मोड लेकर आए हैं। इस लेख में, हम आपको FMWhatsApp के बारे में बताएंगे। इस Modded WhatsApp APK पर आपको काफ़ी सारे ज़रूरी features मिलेंगे जिसमें शामिल है लाइव लोकेशन, फाइल्स, कॉन्टैक्ट्स और मीडिया फाइल्स को शेयर करने की सुविधा इत्यादि।

 

FM Whatsapp क्या है

 

सिंपल भाषा में कहूँ तो एफएम व्हाट्सएप एक Messenger App का कार्य करता है. जिस प्रकार से हम Official WhatsApp से कुछ जरुरी सूचना को Send करना, Files को Send करना, Images और Videos आदि को भेजना, बिलकुल उसी प्रकार FM WhatsApp से आप ये सभी कार्य आसानी से कर सकते हैं. Technology के आधुनिक युग में आजकल बहुत सारी Apps आती है.

 

FM Whatsapp APK In Highlights

 

FM Whatsapp Information
App Name FM Whatsapp
App Size 53.5 MB
Latest Version V8.86
FM Whatsapp Version 2021
Required Android Android 4.4 or Above
Total Downloads / Active Installations 5M+
Developer Fouad Mokdad

 

FM Whatsapp Download कैसे करें

 

FM व्हाट्सएप्प आपको गूगल प्ले स्टोर में नही मिलता क्योंकि यह गूगल प्ले स्टोर की नीतियों का उल्लंघन करता है इस वजह से आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नही कर सकते हैं लेकिन FM whatsapp new version download.को डाउनलोड करना बहुत मुश्किल काम नही है FM Whatsapp को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है।

FM Whatsapp अपने फ़ोन में इंस्टाल करने से पहले आपको अपना ऑफिसियल Whatsapp का बैकअप लेकर उसको डिलीट मारना होगा औऱ बैकअप के होने से हम अपनी चैट को बाद में फिर से रिस्टोर कर सकते हैं

 

लेकिन अगर आप ऑफिसियल Whatsapp को बिना डिलीट किये FM व्हाट्सएप्प को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करते हो तो आपको एरर देखने को मिल सकता है।

इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए निम्न स्टेप फॉलो करना है जिसके बाद आप इसकी APK फाइल को डाउनलोड करके अपने Smartphone में आसानी से इनस्टॉल कर पाओगे।

स्टेप 1- सबसे पहले गूगल सर्च में “FM Whatsapp Download” टाइप करके सर्च करें।

स्टेप 2- पहली वेबसाइट पर क्लिक करें और APK फाइल डाउनलोड करें।

स्टेप 3- Download फाइल को Install बटन पर क्लिक करके अपने फ़ोन में install करें।

स्टेप 4- Unknown Sources की प्रॉब्लम होने पर सेटिंग में जाकर Unknown Sources को इनेबल कर लें।

इस तरह से आप बड़ी आसानी से FM व्हाट्सएप्प को अपने फ़ोन में डाउनलोड करके इनस्टॉल कर सकते है अगर APK फाइल इनस्टॉल करने पर Unknown Sources की प्रॉब्लम आती है तो आप फ़ोन की सिक्यूरिटी सेटिंग में जाकर Unknown Sources को चालू करके फिर से एप्प इनस्टॉल करें।

 

FM Whatsapp APK 2021 के Latest Version को Install कैसे करें?

 

आइए अब हम, आप सभी को कुछ बिंदुओं की मदद से बतायें कि, जब आपके स्मार्टफोन में, FM Whatsapp APK 2021 का Latest Version डाउनलोड हो जायें तो आप कैसे इसे Install करें जिसकी पूरी प्रक्रिया इस प्रकार से हैं-

1.New| FM Whatsapp APK 2021 के Latest Version को Install करने के लिए सबसे आप सभी को अपने स्मार्टफोन के Setting मे, जाना होगा,

2. Setting में, आने के बाद आपको Security के Option पर क्लिक करना होगा,

3. अब यहां पर आपको Unknown Sources का Option मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,

4.इसके बाद आपको इस Unknown Sources के विकल्प को Enable करना होगा,

5.इनबैल करने के बाद आपको अपने FM Whatsapp APK 2021 के Latest Version को Install करना होगा,

6.अब आपको अपने FM Whatsapp को Open करना होगा और अपना Mobile Number Type करना होगा,

7.जिसके बाद आपके मोबाइल पर एक OTP Code आयेगा जिसे दर्ज करके आप अपने इस FM Whatsapp को Active करके इसका रोमांचक आनन्द प्राप्त कर सकते है आदि।

उपरोक्त सभी बिंदुओं कीमदद से हमने आपको बताया कि, आप कैसे आसानी से अपने स्मार्टफोन में, FM Whatsapp APK के Latest Version को Install कर सकते है और इसका रोमांचक आनन्द प्राप्त कर सकते है।

 

FM Whatsapp में Account कैसे बनाये (How to create an account in FM Whatsapp)

 

FM Whatsapp में ऑफिसियल Whatsapp App की तरह की अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं अगर आपका पहले से अकाउंट बना हुआ है तो आपको उसी नंबर को FM व्हाट्सएप्प में डालकर वेरीफाई करना होता है और आपका अकाउंट क्रिएट हो जाता है या फ़िर FM व्हाट्सएप्प में अकाउंट क्रिएट करने के लिए निम्न स्टेप को फॉलो करना है।

स्टेप 1- FM Whatsapp को ओपन करें और अपना मोबाइल नंबर डाले।

स्टेप 2- मोबाइल नंबर पर OTP आयेगा जिसको डालकर वेरीफाई कर लेना है।

स्टेप 3- अब अपना नाम डालकर और बैकअप अकाउंट सेट करना है।

स्टेप 4- अब आप FM व्हाट्सएप्प यूज़ कर सकते हैं।

 

FM Whatsapp Feature 2021

 

FM Whatsapp में ऑफिसियल Whatsapp App से ज्यादा फीचर हैं जिस वजह से FM व्हाट्सएप्प चलाने का मजा दुगना हो जाता है FM व्हाट्सएप्प में निम्न फीचर दिए गये हैं।

1. Hide Last Seen- इस फीचर की मदद से आप अपने लास्ट सीन छुपा सकते हैं जिससे किसी को पता नही चलेगा की आपने आखिरी बार whatsapp कब ओन किया था लेकिन इस फीचर को चालू करने के बाद भी आप दूसरों का लास्ट सीन देख पाओगे।

2. Hide Blue Tick- इस फीचर की मदद से आप Blue Tick को हाईड कर सकते हैं जिससे सामने वाला ये जान नही पायेगा की आपने उसके द्वारा भेजा गया मैसेज पढ़ा है की नही लेकिन आप ये बात आसानी से जान पाओगे।

3. Anti Delete Messages- इस फीचर को इनेबल करने के बाद जब कोई आपको मैसेज भेजने के बाद उस मैसेज को डिलीट करता है तो वह मैसेज आपकी तरफ डिलीट नही होता है और आप उसे आसानी से पढ़ सकते हैं।

4. Read Deleted Message- अक्सर जब हमे कोई मैसेज भेजता है लेकिन कुछ ही समय बाद उसको डिलीट भी कर देता है जिस वजह से हम ये जान नही पाते हैं की उसने हमे क्या भेजा था लेकिन इस फीचर की मदद से आप डिलीट हुए मैसेज को आसानी से पढ़ सकते है।

5. Show Blue Tick After Reply- यह फीचर बहुत ही कमाल का फीचर हैं अक्सर हम काम में बहुत बिजी होते हैं जिस वजह से हम Whatsapp पर आने वाले मैसेज को पढ़ तो लेते हैं लेकिन रिप्लाई नही कर पाते हैं।

इस वजह से मैसेज भेजने वाले लोग हमसे बहुत ही ज्यादा नाराज़ हो जाते हैं लेकिन इस फीचर की मदद से आप किसी का भी मैसेज पढ़ सकते हो लेकिन मैसेज भेजने वाले के whatsapp में Blue tick दिखाई नही देगा जिससे वह यह सोचेगा की अपने मैसेज अभी नही पढ़ा है।

इसके बाद जब आप टाइम मिलने पर उस मैसेज के रिप्लाई करते हो तब उसमे ब्लू टिक लग जाता है जिससे मैसेज भेजने वाले को यह लगता है की अपने अभी मैसेज देखा है और तुरंत रिप्लाई कर दिया है और वह मैसेज का रिप्लाई देर से देने के लिए बुरा ही नही मानता।

6. Replace Theme- Official Whatsapp में आपको ग्रीन थीम देखने को मिलती है और आप यूज़ बदल भी नही सकते हो लेकिन FM व्हाट्सएप्प में आप ग्रीन थीम को बदल करके अपनी पसंद की थीम को लगा सकते हैं।

7. No Need to Save Number- ऑफिसियल Whatsapp में आपको सन्देश भेजने के लिए किसी का मोबाइल नंबर सेव होना जरूरी होता है लेकिन FM व्हाट्सएप्प में आप नंबर को सेव किये बिना किसी को मैसेज भेज सकते हैं।

 

FM Whatsapp Update कैसे करें (How to update FM Whatsapp)

 

जैसा की आपको पहले भी बताया है FM व्हाट्सएप्प Official Whatsapp का MOD APK हैं इस वजह से हम इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नही कर सकते हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर ये एप्प उपलब्ध न होने के कारण लोगों को FM व्हाट्सएप्प अपडेट करने में काफी समस्या आती है लेकिन हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप आसानी से FM whatsapp new version download Update कर सकते हैं।

FM व्हाट्सएप्प अपडेट करने के लिए आपको इसका अपडेटेड वर्शन डाउनलोड करना होगा अगर आपका FM व्हाट्सएप्प का वर्शन पुराना है तो आपको नये वर्शन को डाउनलोड करने की सूचना दी जाती है और उसमे आप्शन भी दिया होता है जिस पर क्लिक करके आप नये FM व्हाट्सएप्प को डाउनलोड कर सकते हैं। एफएम व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे?

लेकिन अगर आपके FM व्हाट्सएप्प में नया वर्शन डाउनलोड करने की सूचना नही आती है तो आपको इसका अपडेटेड वर्शन डाउनलोड करने के लिए निम्न स्टेप फॉलो करने हैं।

स्टेप 1- सबसे पहले गूगल सर्च में “FM Whatsapp Download” टाइप करके सर्च करें।

स्टेप 2- पहली वेबसाइट पर क्लिक करें और APK फाइल डाउनलोड करें।

स्टेप 3- 15 सेकंड इंतजार करें और FM Whatsapp APK File डाउनलोड करें।

स्टेप 4- Download APK File को इनस्टॉल करके FM Whatsapp यूज़ करें

 

FMWhatsApp Apk Latest Version (Info)

 

FMWhatsApp APK Download Page: आपको पता हे होगा FM whatsapp new version download एक Modified Version हे Official WhatsApp का। इसमें आपको बहुत सरे Unique Features देखने के मिल जाते हे बिलकुल फ्री में और आपको root करने के वे जरुरत नहीं हे। फम व्हाट्सप्प आपको बहुत सरे self Customization का features देता हे जिसके मदत से आप अपने पसंद के हिसाप से डिज़ाइन कर पाएंगे।

 

अगर आप मन बना चुके हे FM whatsapp new version downloadकरने का तो आप बिलकुल सही जगह आये हो। ये फम व्हाट्सप्प का Latest Version APK Download page हे। यहाँपे आपको सभी तरह के APK File Download करने को मिल जायेगा। Mod APK Download करने से पहले आपको ध्यान रखना हे के आप एक Trusted Source से Download करे

 

FMWhatsApp APK Download

 

 

Fm whatsapp new version download
TEJWIKI.IN

 

FMWhatsApp APK Download
File Size 51MB
App Name FMWhatsApp
Latest Version 2021
Android Version Requirement 4.1 or above
License Freeware
Total Downloads 10 Million+
Developer Fouad Mod
Last Update One day ago…

Highlight Features

» This App is Developed by FouadMakkad

» The Size of the App is 51MB

» Package Name of the App is Com.fmwhatsapp.

» 8.35 is the Latest Version of WhatsApp APK

» This App was last updated in 2021

 

क्या FM WhatsApp Safe है?

 

जी नहीं, FMWhatsApp बिलकुल भी Safe नहीं है। इसमें किस प्रकार के कोड का इस्तमाल किया गया है इस विषय में हम यूज़र को कोई भी जानकारी नहीं है। हो सकता है की इसमें आपका whatsapp अकाउंट ही ब्लॉक हो जाए। आप कोशिश करें कि अपने किसी temporary नम्बर का ही इसमें इस्तमाल करें। कभी भी अपने permanent नम्बर का इस्तमाल इस्तमाल ना करें। आपके नम्बर को बैन किया जा सकता है। साथ में आपके व्ययक्तिगत चीजे जैसे की फोटो, विडिओ, चैट आदि को भी हैक किया जा सकता है।

 

WhatsAppID बनाएं और शुरू करें

 

अपने व्हाट्सएप अकाउंट सेटअप करनी की तो अपने मोबाइल नंबर पर व्हाट्सप्प अकाउंट बनाये जिससे आप व्हाट्सप्प चलाना चाहते है, जिसके बाद आप FMWhatsApp को पूरी तरह से अपने फ़ोन में इस्तेमाल कर पाएंगे।

WhatsApp Privacy और WhatsApp Themes इसका एक खास Feature है जो आपक पसंद आएगा, WhatsApp PLUS APK भी इसी तरह का WhatsApp Mod Version है।

  • Whatsapp App Lock: एफएम व्हाट्सएप एप्लिकेशन में, आपको लॉक करने का सबसे अच्छा विकल्प मिलेगा। जो आपको मूल व्हाट्सएप में नहीं मिलेगा, यह एप्लिकेशन को लॉक करने की सुविधा देता है। जिसके इस्तेमाल से आप खुद व्हाट्सएप को लॉक कर सकते हैं।
  • Media Sharing Limit: FMWhatsApp में आपको एक जबरदस्त फीचर मिल रहा है। आप इस समय किसी को भी 30 से अधिक तस्वीरें भेज सकते हैं। वास्तविक व्हाट्सएप में, आप एक बार में 30 तक भेज सकते हैं, लेकिन ऐसा कोई तरीका नहीं है, आप 700 MB से अधिक photos, videos और documents share कर सकते हैं।
  • Advance Privacy Feature: आप देखेंगे कि Original WhatsApp में आप देखेंगे कि आप ऑनलाइन नहीं दिखना चाहते हैं, लेकिन फिर भी ऑनलाइन दिखाई देते हैं, लेकिन इस तरह से आप इसमें बहुत सारी चीजें छिपा सकते हैं, इसमें अपनी गोपनीय चीजें छिपा सकते हैं यानी बचत आपकी गोपनीयता के लिए कई सुविधाएँ उपलब्ध हैं।
  • View Deleted Messages: आप किसी को भी इसका इस्तेमाल करते हुए देख सकते हैं और उन्हें पता भी नहीं चलेगा कि आपने इसकी स्थिति देख ली है, आपको यह विकल्प एफएम व्हाट्सएप पर मिलेगा।
  • Anti Revoke Feature: इस की मदद से आप हटाये गये WhatsApp मेसेज को देख सकते है, मान जिलिये आपको कोई मेसेज भेजता है और बाद में उससे डिलीट कर देता है जो सामान्य WhatsApp में आपको वो मेसेज दिखाई नहीं देगा, पर आप FMWhatsApp में उस मेसेज को देख सकते है।
  • Hide Online Typing: जब कोई भी मेसेज लिखते है तो सामने वाले को दिखाई देता है “Someone is Typing” मतलब उससे पता चल जाता है की आप कोई मेसेज लिख रहे है पर आप FMWhatsApp में Typing Tick को Hide कर सकते है।
  • Hide Blue Tick: Friends और Groups में जब कोई मेसेज पढ़ते है तो वह Blue Tick आ जाता है पर आप संदेशों को पढ़ने के लिए Blue Tick (नीले टिक ✔✔) छुपा सकते हैं।
  • Send Unlimited Files and Documents: अपनी इच्छानुसार कोई भी फाइल टाइप जैसे (पीडीएफ, TXT, डॉक्स, ZIP) को 100 एमबी तक आकार में WhatsApp पर किसी के साथ भी शेयर कर सकते है।
  • Automatic Media Download Setting: Auto Download की सेटिंग किसी विशेष अन्य संपर्कों पर लागू किए बिना विशिष्ट मित्र के लिए ऑटो Video और Photo डाउनलोड बंद कर सकते हैं (Contact Name पर जाये और फिर Media Auto-Download).
  • Hide First and Second Tick: जब कोई मेसेज भेजता है और आपके पास मेसेज आने के बाद सामने वाले के मेसेज पर Second ticks ✔ लग जाता है जिसका मतलब है की Messages Delivered हो गये पर आप FMWhatsApp में Second Tick ✔ को Hide कर सकते है।
  • Hide Whatsapp Status View: आज-कल WhatsApp Status ज्यादा देखे जाते है पर आप किसी का भी स्टेटस देख सकते है और सामने वाले को आपका नाम नहीं दिखाई देगा की आपने उसके द्वारा अपलोड किये गये WhatsApp Status को देख चुके है।
  • Privacy Option for Friends: कुछ फ्रेंड्स को छांटकर उनके लिए अलग गोपनीयता विकल्प सेट कर सकते हैं (संपर्क नाम पर जाये और Privacy पर क्लिक करें).

 

FMWhatsApp के इस्तेमाल करने के फायदे और फीचर्स (Features of FMWhatsApp)

 

अब हम आपको FMWhatsApp के ऐसे फीचर्स बताने वाले है जो की इसे WhatsApp से बहुत अलग और बहतर बनाती है। FMWhatsApp के फीचर्स आपको इसे इस्तेमाल करने से रोक नहीं पाएंगे क्यूंकि इसके फीचर्स है ही इतने कमाल के जैसे की :-

  • Change WhatsApp theme,
  • Change Font Style,
  • Hide your Last Seen and Stories,
  • Send Large video files up to 1 GB,
  • Send PDF, ZIp, APK and other Documents,
  • Edit photo with Added filters,
  • Message scheduler,
  • Disabled forward tagging,
  • Hides media from the gallery,
  • This app allows you 240 characters in status,
  • You can copy and paste status.
  • Date Color in Main Screen,
  • Set 35 characters Group Name,
  • Add 500 Participants in a Broadcast,
  • No Need to Save Number,
  • Send 60 images at a time,
  • Auto Download Media for Specific groups and Chat,
  • Swipe on Message to Reply,
  • Groups Video and Audio Call,
  • Increase Delete for Everyone time (11 Hours),
  • Added Do Not Disturb (DND),
  • Enable Chats/Groups Separate Without IG Stories

 

FMWhatsApp इस्तेमाल करने के नुक्सान ?

 

हमने आपको ऊपर FMWhatsApp इस्तेमाल करने के फायदे और फीचर्स बताये है लेकिन फायदे होने के साथ-साथ कुछ नुकसान भी है जोकी में आपको बताने वाला हूँ :-

  • FMWhatsApp में किसी तरह का कोई Automatic Update नहीं आता है जैसे की WhatsApp में आता है।
  • FMWhatsApp प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है क्योंकि यह गूगल की Policies और Rules को Follow नहीं करता है।
  • इसमें End To End Encryption नहीं होता है मतलब की यह बिल्कुल भी Secure नहीं है।
  • आप जो Messages Share कर रहे है वह Secure है इस बात की कोई सिक्योरिटी नहीं है की आप जो Message Share कर रहे है वह किसी Third Party Server के पास नहीं जा रहा हो।
  • FMWhatsApp वायरस जैसे की Malware और Spyware को Inject करता है। यह Virus आपके Data के लिए हानिकारक होते है और आपके Data को नुकसान भी पहुँचा सकते है।

 

 

Conclusion

 

तो दोस्तों आपको मेरी यह लेख FM whatsapp new version download जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है. इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे.

यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होनी चाहिए, तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.यदि आपको यह लेख पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter इत्यादि पर share कीजिये.


 

Leave a Comment